देहरादून: जून से रोडवेज बसों का बढ़ेगा किराया, लागू हो सकती है नई दरें..

देहरादून : उत्तराखंड में चारधाम यात्रा जोरों पर है इसके साथ ही गर्मियों में छुट्टियां मनाने के लिए देशभर से पर्यटक उत्तराखंड आते हैं। इस दौरान उत्तराखंड से भी कई यात्री अन्य राज्यों की यात्रा करते हैं। ऐसे में हजारों यात्री प्रतिदिन बस से अपनी यात्रा पूरी करते हैं। लेकिन अब बस में यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। रोडवेज बसों में सफर करना अब महंगा होने वाला है। जिसके चलते जून से यात्रियों को रोडवेज बसों में सफर करने के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे।

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) जून के पहले सप्ताह से आईएसबीटी में बसों के प्रवेश का शुल्क (पार्किंग फीस) बढ़ाने जा रहा है और इसके लिए रोडवेज यह फीस यात्रियों से वसूलेगा। इससे उत्तराखंड की बसों में प्रति व्यक्ति किराया पांच से दस रुपये तक बढ़ जाएगा। देहरादून में आईएसबीटी का स्वामित्व एमडीडीए के पास है। आईएसबीटी में प्रवेश करने वाली बसों से एमडीडीए प्रवेश शुल्क वसूलता है। अभी तक ये शुल्क 145 रुपये प्रति बस था। लेकिन जून के पहले सप्ताह में उत्तराखंड की बसों के लिए ये शुल्क 240 रुपये हो जाएगा।

बता दें कि देहरादून आईएसबीटी से रोज उत्तराखंड की 250 से ज्यादा बसें चलती हैं। इसमें सबसे ज्यादा बसें दिल्ली रूट पर चलती हैं। इसके अलावा चंडीगढ़, हिमाचल के साथ उत्तराखंड में नैनीताल, हल्द्वानी, लोहाघाट, बागेश्वर, ऋषिकेश, हरिद्वार के लिए बसें संचालित होती हैं। वहीं यूपी, हरियाणा, हिमांचल, पंजाब की बसों के लिए एमडीडीए पूर्व में ही प्रवेश शुल्क बढ़ा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here