‘अग्निपथ योजना’ के विरोध में भारत बंद का ऐलान, उत्तराखंड में अलर्ट जारी!

देहरादून। केंद्र सरकार ने सेना में भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना का ऐलान किया था। मगर इस घोषणा बाद से ही इसका विरोध शुरू हो गया है और कई प्रदेशों में युवा सड़कों पर उतर आए और वो विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। आज 20 जून सोमवार को भारत बंद के एलान के चलते उत्तराखंड में भी अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेशभर के रेलवे स्टेशन, बस अड्डे समेत अन्य संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सभी जिलों के प्रभारियों को सजग रहने के निर्देश जारी किए हैं। अशोक कुमार ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रही पोस्ट को देखते हुए सभी जिलों को सतर्क कर दिया गया है। हालांकि बंद का आह्वान किसी संगठन या दल की ओर से नहीं किया गया है।

अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ टनकपुर में युवाओं का प्रदर्शन जारी है। वहीं योजना के विरोध में चंपावत में प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन की पुलिस ने इजाजत नहीं दी है। उधर, अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में रेलवे स्टेशनों पर हो आंदोलन और आगजनी की घटना को देखते हुए योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर चप्पे-चप्पे पर आरपीएफ (रेलवे पुलिस फोर्स) और जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) के जवानों को तैनात कर दिया गया है। स्टेशन पर हाई अलर्ट जारी कर अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है।

देहरादून के एसएसपी जन्मेजय खड्डी ने बताया कि भारत बंद की पोस्ट ओर राजनीतिक दलों के प्रदर्शन को 10 जोन 21 सेक्टर में बाटा गया है। सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। सभी मार्गों पर पेट्रोलिंग की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here