उत्तराखंड में अमृतपाल की करीबी महिला को NIA ने हिरासत में लिया

देहरादून। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के उत्तराखंड में छिपे होने की आशंका को देखते हुए नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी एनआइए ने भी उत्तराखंड का रुख कर दिया है। एनआईए ने राजधानी देहरादून से एक महिला को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि यह महिला काफी समय से अमृतपाल के अभियान से जुड़ी हुई थी। एनआईए ने महिला से पहले उसके घर पर पूछताछ की। इसके बाद उसे अपने साथ दिल्ली ले गई है। हालांकिए महिला की गिरफ्तारी हुई है या फिर केवल पूछताछ के लिए ले जाया गया है। इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस को नहीं है।

पंजाब में अजनाला थाने पर हमला करने के आरोपित खालिस्तान समर्थक एवं अलगाववादी अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर तमाम जांच एजेंसियां जुटी हुई हैं। अब तक अमृतपाल के कई करीबियों को पुलिस की ओर से गिरफ्तार किया जा चुका है। अमृतपाल को भगाने व पनाह देने में जिन लोगों का हाथ था उन्हें भी पुलिस ने धर दबोचा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महिला अमृतपाल के अभियान को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर कर रही थी। इसी कारण वह एनआईए की नजरों में चढ़ गई। बताया तो यहां तक जा रहा है कि यह महिला अमृतपाल से मिलने के लिए पंजाब भी जा चुकी है। उसके यहां पर और कितने साथी हैं व किन-किन लोगों से उसके संपर्क हैं इस बात की जानकारी एनआईए की टीम लगा रहीं है।

वहीं पंजाब के पड़ोसी राज्यों हरियाणा हिमाचल प्रदेश के अलावा उत्तराखंड में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने अंदेशा जताया है कि अमृतपाल हरियाणा के रास्ते उत्तराखंड महाराष्ट्र या अन्य राज्यों में छिपा हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों ने अमृतपाल के नेपाल भागने का भी अंदेशा जताया है। ऐसे में पुलिस ने नेपाल सीमा पर भी सख्ती बढ़ा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here