उत्तराखंड : इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में दून के अभिमन्यु भी शामिल

देहरादून। यहां के होनहार खिलाड़ी अभिमन्यु ईश्वरन इंग्लैंड दौरे के लिए दून में खुद को तैयार कर रहे हैं। इंग्लैंड दौरे के लिए विराट कोहली की अगुवाई में चुनी गई भारतीय टीम में अभिमन्यु को बतौर स्टैंड बाय ओपनर शामिल किया गया है। वह इस मौके को भुनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 
बंगाल रणजी टीम के कप्तान के तौर पर शानदार प्रदर्शन के चलते अभिमन्यु लंबे समय से चयनकर्ताओं की नजर में हैं। हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें अब तक जौहर दिखाने का मौका नहीं मिला है। पिछले दौरे पर भी उन्हें स्टैंड बाय के तौर पर शामिल किया गया था। इंग्लैंड की उछाल भरी और मूवमेंट वाली पिचों पर अभिमन्यु को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। दौरे से पहले खुद को तैयार करने के लिए वे अपने घर दून पहुंचे हैं। पुरकुल स्थित अपनी एकेडमी में वह कोच अपूर्व देसाई, मनोज रावत और सुशील जावले की देखरेख में तैयारी कर रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के साथ उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने, अंतरराष्ट्रीय मैचों के दबाव को महसूस करने और मैच की रणनीति को समझने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा, मैं इसे भारतीय टीम में एंट्री से पहले खुद को मजबूत और तैयार करने के मौके के रूप में देख रहा हूं।
उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियां पूरी तरह अलग हैं। कोरोना के कारण रूटीन पर काफी असर पड़ा है। इस साल व्हाइट बॉल क्रिकेट ही ज्यादा हुई है। रेड बॉल क्रिकेट उससे काफी अलग है। वैसे भी असली इम्तिहान मैदान पर ही होता है। 
गौरतलब है कि अभिमन्यु के पिता आरपी ईश्वरन जाने-माने सीए हैं। उन्होंने कई साल पहले पुरकुल गांव में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी की स्थापना की, जहां अभिमन्यु ने भी क्रिकेट का ककहरा सीखा। बाद में उन्होंने दिल्ली और फिर बंगाल का रुख किया। उन्होंने बंगाल टीम के कप्तान के तौर पर भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब देखना यह है कि इंग्लैंड में उनको अपनी क्षमता और कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर किस रूप में मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here