उत्तराखंड : अस्पताल से भागे पॉजिटिव का शव 24 घंटे बाद वहीं बाथरूम में मिला, मचा हड़कंप

हल्द्वानी। सुशीला तिवारी अस्पताल से भागे कोरोना पॉजिटिव मरीज का शव दूसरे दिन अस्पताल के बेसमेंट स्थित बाथरूम में पड़ा मिला। उसकी पहचान । 60 साल के रईस अहमद के रूप में हुई। अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका कि मरीज की मौत किन कारणों के चलते हुई है। हालांकि अस्पताल के एमएस का कहना है कि पॉजिटिव होने से पहले मरीज डायबिटीज, निमोनिया और ब्लड प्रेशर रोग से पीड़ित था।  
गौरतलब है कि रामनगर के गूलरघट्टी निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज को एक अगस्त को एसटीएच में भर्ती कराया गया था। बुधवार की सुबह मरीज वार्ड सी स्थित अपने बिस्तर से गायब हो गया था। अस्पताल प्रशासन ने काफी खोजने के बाद घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस की टीमों ने अस्पताल से लेकर रामनगर स्थित मरीज के घर तक खोजबीन की, लेकिन उसका पता नहीं चल सका। 
अस्पताल के एमएस डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि अस्पताल की टीम ने बृहस्पतिवार सुबह से मरीज की तलाश शुरू की। उसका शव मानसिक रोग वार्ड के पास बाथरूम में मिला। बताया कि वह डायबिटीज, निमोनिया रोग से पीड़ित था और उसका इलाज चल रहा था। सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह, सीओ शांतनु पाराशर और कोतवाल संजय कुमार ने अपनी टीम के साथ मौका मुआयना किया।
कोतवाल के अनुसार प्राथमिक जांच से पता चला कि वह सी वार्ड से रैंप के रास्ते से अंदर बेसमेंट तक गया। इधर मरीज के बेटे ने जिला प्रशासन से इस घटना की जांच कराने की मांग की है। उसने कहा कि उसके पिता की मौत किन कारणों से हुई है। यह स्पष्ट होना चाहिए। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद जांच की जाएगी। मरीज के भागने और 24 घंटे बाद अस्पताल के शौचालय में उसका शव मिलने की मजिस्ट्रेटी जांच होगी। डीएम सविन बंसल ने सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह को जांच सौंपी हैं और 15 दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here