उत्तराखंड में कोरोना के नए स्ट्रेन ने दी दस्तक!

दिल्ली से आई रिपोर्ट में पुष्टि

  • राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर की एमबीबीएस की छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर रास्ते से घर लौटाया
  • छात्रा के साथ वाहन में आ रहे उसके 5 साथियों को कोविड अस्पताल श्रीनगर के कोरोना सस्पेक्टेड वार्ड में रखा गया
  • चंपावत के कोविड नोडल अधिकारी डॉ. कुलदीप यादव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप  

देहरादून। कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों के बीच उत्तराखंड में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने दस्तक दे दी है। राजधानी देहरादून में यह पहला मामला सामने आया है। दिल्ली से आई जांच रिपोर्ट में मरीज मे ब्रिटेन में मिले नया स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। मरीज को तीलू रौतेली छात्रावास स्थित कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने इस मामले की पुष्टि की है।
उत्तराखंड में चंपावत के कोविड नोडल अधिकारी डॉ. कुलदीप यादव की कोरोना रिपोर्ट आज गुरुवार को पॉजिटिव आई है। उनके संक्रमित होने की खबर से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। सीएमओ डा. आरपी खंडूरी ने नोडल अधिकारी के संपर्क में आए लोगों से कोविड परीक्षण कराने की अपील की है। 
राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर की एमबीबीएस की छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर आधे रास्ते से घर लौटा दिया गया। जबकि छात्रा के साथ वाहन में आ रहे उसके 5 साथियों को कोविड अस्पताल श्रीनगर के कोरोना सस्पेक्टेड वार्ड में रखा गया है। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 18 जनवरी से एमबीबीएस बैच-2017 की कक्षाएं शुरू होनी हैं। इसे देखते हुए कॉलेज में छात्र-छात्राओं का आना शुरू हो गया है। लेकिन एक छात्रा के कोरोना संक्रमित निकलने पर उसे रास्ते से लौटा दिया गया। 
कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सीएम रावत ने बताया कि हल्द्वानी से 6 छात्र-छात्राएं एक वाहन में बैठकर श्रीनगर को निकले थे। इसमें 5 छात्रों के पास आरटीपीसीआर निगेटिव जांच रिपोर्ट थी। जबकि एक छात्रा की जांच रिपोर्ट नहीं आई थी। हरिद्वार पहुंचने पर छात्रा की रिपोर्ट भी आ गई। जांच में वह कोरोना संक्रमित निकली। जिस पर उसके परिजनों को सूचित किया गया। परिजन छात्रा को वापस अपने घर ले गए हैं। जबकि शेष 5 छात्रों को श्रीनगर पहुंचने पर कोविड अस्पताल के सस्पेक्टेड वार्ड में रखा गया है। प्रो. रावत ने बताया कि कुछ दिन बाद सभी की आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि हॉस्टल में आ रहे छात्रों को उनके कक्षों में क्वांरटीन किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here