अमेरिका में छींक दिया तो दर्ज होगा आतंकवाद का केस!

अब एक नई आफत

  • किलर कोरोना वायरस महामारी के बीच खांसने और छींकने को हथियार बना रहे लोग
  • ऐसा ही एक मामला अमेरिका में सामने आया तो आतंक फैलाने के आरोप में केस दर्ज
  • अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 16,697 लोगों की मौत हो गई, लाखों संक्रमित

वॉशिंगटन। दुनियाभर में किलर कोरोना महामारी के बीच कई जगह पर लोग खांसने और छींकने को पुलिस अधिकारियों के खिलाफ हथियार के तौर पर भी इस्तेमाल करने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला अमेरिका का सामने आया है। लेकिन अब यहां ऐसा करने वालों के खिलाफ आतंकवाद फैलाने के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है।
अमेरिका के वर्जीनिया शहर में एक शख्स ने दुकान से सामान खरीदने के बाद हंगामा करने लगा तो पुलिस को बुलाया गया। जब उससे पूछताछ करने पहुंची तो शख्स ने बोला कि क्या आप कोरोना से नहीं डरते, मैं आप पर खांसने और छींकने जा रहा हूं। शख्स के खिलाफ आतंक फैलाने का मामला दर्ज किया गया।
उधर अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक सुपरमार्केट में 1,800 डॉलर कीमत का किराने और अन्य सामान चाटकर रखने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। संक्रमण के डर से सामान को नष्ट कर दिया गया है। इस बीच अमेरिका में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 16,697 लोगों की मौत हो गई। दुनिया में सबसे ज्‍यादा कोरोना मरीज अमेरिका में हैं।
कोरोना से हो रही मौतों से न्यूयॉर्क में दहशत का माहौल बना हुआ है। यहां के एक कपल ने बताया कि जब उन्होंने अपने घर की खिड़की से बाहर देखा तो उन्हें शवों को ले जा रहे कई वाहन दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि यह बेहद डरावना सीन था। हमें वाहनों में इतने शव नजर आए कि हमने उन्हें गिनना ही छोड़ दिया। अमेरिका में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैें। अकेले न्यूयॉर्क में 6000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here