कोरोना से बचने के चक्कर में गले लगाई मौत!

  • ईरान में कोरोना की दवा के रूप में नीट अल्‍कोहल पीने से 728 लोगों ने दम तोड़ा
  • अधिकारियों ने बताया कि 200 लोगों की अस्‍पताल के बाहर ही हो गई मौत
  • इससे पहले भी इसी माह जहरीली शराब पीने से 600 लोगों की गई थी जान

तेहरान। कोरोना की मार से बेहाल ईरान में इस महामारी से बचने के लिए नीट अल्‍कोहल पीने से मौतों का सिलसिला खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा घटना में जहरीले मेथेनॉल को पीने से 728 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि 200 लोगों की अस्‍पताल के बाहर ही मौत हो गई। इससे पहले भी इसी माह जहरीली शराब पीने से ईरान में 600 लोगों की जान चली गई थी।
ईरानी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय में सलाहकार हुसैन हसनैन ने कहा कि इन लोगों ने कोरोना वायरस से बचने के लिए यह मेथेनॉल पी लिया। ईरान में पिछले साल से अल्‍कोहल पीने की घटनाएं 10 गुना बढ़ गई हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 20 फरवरी से 7 अप्रैल के बीच ईरान में 728 लोगों की मौत हो गई। पिछले साल केवल 66 लोग अल्‍कोहल पीने से मारे गए थे।
हसनैन ने कहा कि ईरान में जहरीली शराब पीने से 90 लोगों की आंखें खराब हो गई हैं। उन्‍होंने कहा कि आंखें खराब होने वालों का अंतिम आंकड़ा बहुत ज्‍यादा हो सकता है। पूरे पश्चिम एशिया में ईरान में कोरोना वायरस से सबसे ज्‍यादा लोग प्रभावित हैं। देश में अब 91 हजार लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं और 5806 लोग मारे गए हैं।
ईरान सरकार के न्यायिक प्रवक्ता गुलाम हुसैन एस्मेली ने बताया कि जहरीली शराब का सेवन कोरोना वायरस का इलाज नहीं है। यह मानव शरीर के बहुत ही घातक है। ईरान के कई राजनेताओं ने इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सरकारी न्यूज एसेंजी तस्नीम के अनुसार, इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि ऐसे हालात से ईरानी सरकार कड़ाई से निपटने के इंतजाम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here