कांग्रेस ने 17 सीटों में से 9 पर तय किए अपने उम्मीदवार, इन नामों पर लग सकती है मुहर…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने 17 में से 9 उम्मीदवारों का चयन कर लिया है। यह दावा सूत्रों ने किया है। सूत्रों के मुताबिक संसदीय बोर्ड की अनुमति के बाद सूची जारी होगी। दावा है कि वाराणसी से अजय राय दोबारा कांग्रेस प्रत्याशी हो सकते हैं। साल 2019 के चुनाव में अजय राय ने 14.44 फीसदी वोट हासिल किए थे।

सहारनपुर में 2019 के चुनाव में इमरान मसूद तीसरे स्थान पर रहे थे इस बार उन्हें फिर उम्मीदवार बनाने की तैयारी है. वहीं अमरोहा से बसपा के निष्कसित दानिश अली , बाराबंकी से पीएल पुनिया के बेटे तनुज पूनिया, झांसी से पूर्व सांसद प्रदीप जैन, गाजियाबाद से डाली शर्मा, महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी, फतेहपुर सीकरी से रामनाथ सिकरवार चुनाव लड़ सकते हैं।

इसके अलावा सूत्रों के मुताबिक कानपुर नगर से आलोक मिश्रा और अजय कपूर में से कोई एक मथुरा से पूर्व एमएलसी प्रदीप माथुर, देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह या अजय लल्लू, बांसगांव से कमल किशोर और बुलंदशहर से बंसी सिंह के नाम पर विचार चल रहा है। प्रयागराज से अनुग्रह नारायण सिंह को चुनाव लड़ाया जा सकता है।

कांग्रेस के पास हैं ये सीटें

सपा की तरफ से कांग्रेस को रायबरेली, अमेठी, कानपुर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी और देवरिया की सीटें दी गई हैं। वैसे यह माना जा रहा है कि कांग्रेस इसमें से बुलंदशहर या मथुरा में से कोई एक सीट सपा को देकर, उसके बदले में श्रावस्ती सीट अपने हिस्से में ले सकती है। इसके अलावा सपा ने अभी तक 31 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं, जिसमें वाराणसी शामिल है। अब जबकि वाराणसी सीट कांग्रेस के खाते में चली गई है ऐसे में अब वहां से अलायंस का नया उम्मीदवार सामने आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here