भाजपा—कांग्रेस के चेहरे साफ

-भाजपा के पांचों नाम फाइनल, कांग्रेस ने भी लिया अंतिम फैसला

देहरादून। शुक्रवार को भाजपा और कांग्रेस की सीईसी ने काफी मंथन के बाद उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगा दी है। भाजपा ने तीन निवर्तमान सांसदों पर विश्वास जताते हुए दो सीटों पर नये उम्मीदवार उतारे हैं। भाजपा की केद्रीय चुनाव समिति के सचिव जेपी नड्डा ने  देशभर की 184 सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा की जिनमें उत्तराखंड की पांचों सीट भी शामिल हैं।   
भाजपा ने अल्मोड़ा सीट से केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा, नैनीताल से प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, हरिद्वार से रमेश पोखरियाल निशंक, पौड़ी से तीरथ सिंह रावत और टिहरी से माला राज्यलक्ष्मी शाह को अपना उम्मीदवार बनाया है। हालांकि अभी तक कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की औपचारिक घोषणा अभी तक नहीं की है, लेकिन केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम करीब—करीब तय कर लिये गये हैं। कांग्रेस की ओर से अल्मोड़ा से राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा को उतारा जा रहा है। पौड़ी गढ़वाल से मनीष खंडूड़ी, टिहरी से प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नैनीताल से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम फाइनल बताया जा रहा है और हरिद्वार से ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी और सतपाल ब्रह्मचारी में से किसी एक के नाम पर मुहर लगने की उम्मीद है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज प्रेसवार्ता कर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने वाले थे, लेकिन अपरिहार्य कारणों से उनकी प्रेस वार्ता दो बजे तक टल गई।  आज हर हाल में दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होनी है क्योंकि उत्तराखंड में पहले चरण में चुनाव हैं और नामांकन के लिये मात्र दो दिन बचे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here