उत्तराखंड : अब हर शनिवार और रविवार को होगा पूर्ण लॉकडाउन!

  • कोरोना संक्रमण के पैर पसारने के बढ़ते मामलों पर सीमाएं सील करने पर भी विचार

देहरादून। प्रदेश में बीते गुरुवार को एक ही दिन में कोरोना संक्रमितों के 199 मामले आने के बाद प्रदेश सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं। इसे देखते हुए प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन करने की तैयारी कर दी गई है। चौकसी के चलते राज्य की सीमाओं को भी सील किया जा सकता है।
गौरतलब है कि कुछ दिनों से राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। बृहस्पतिवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव और सचिव स्वास्थ्य के साथ विचार विमर्श किया। 
उन्होंने अधिकारियों को ताजा हालात को देखते हुए पूरी गहनता से विचार करते कर आवश्यक कदम उठाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जरूरी समझे जाने पर राज्य की सीमाएं सील करने और पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन करने पर भी गंभीरता से विचार किया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों की होटलों में बुकिंग है, केवल उन्हें ही कुछ शर्तों के साथ आने की छूट दी जाए। साथ ही जरूरी कार्य से उत्तराखंड आ रहे लोगों को भी आने की इजाजत मिले। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री बरसात में कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर लोगों को लगातार सजग कर रहे हैं। उन्होंने आगाह किया था कि बरसात में नमी बढ़ने के कारण कोविड-19 वायरस के हवा में फैलने की आशंका बढ़ जाती है। इसलिए वे सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के साथ सभी नियमों का पालन करने की लगातार अपील कर रहे हैं।
गौरतलब है कि उत्तराखंड के लिए हालात चुनौतीपूर्ण होते जा रहे हैं। अनलॉक-2 में यह उम्मीद की जा रही है कि राज्य की सीमाएं बाहरी राज्यों के पर्यटकों के लिए खोली जाए। धीरे-धीरे राज्य के भीतर के हालात सामान्य हो रहे हैं। ऐसी परिस्थितियों में अचानक कोरोना संक्रमितों के मामलों में वृद्धि से स्थिति कठिन और चुनौतीपूर्ण हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here