शोध में किया दावा

  • शीर्ष अधिकारियों के कई महिलाओं से अवैध रिश्ते और कार्यस्थल पर गड़बड़ी के बीच होता है गहरा संबंध
  • शादीशुदा लोगों की डेटिंग साइट एशले मेडिसन के लीक डाटा के आधार पर की गई रिसर्च का दिलचस्प खुलासा

न्यूयॉर्क। अपने जीवनसाथी को धोखा देने वाले कंपनियों के सीईओ और शीर्ष वित्तीय अधिकारियों द्वारा अपने काम में धोखा करने की आशंका दोगुनी होती है। आस्टिन की टेक्सास यूनिवर्सिटी और इमोरी यूनिवर्सिटी के एक डाटा रिसर्च में यह बात सामने आई है। इस  स्टडी में यह बात प्रमुखता से सामने आई कि कंपनी के बड़े अधिकारियों और वित्तीय सलाहकारों के कई महिलाओं से अवैध संबंध और कार्यस्थल पर गड़बड़ी के बीच गहरा संबंध होता है।
गौरतलब है कि वर्ष 2015 में विवाहेतर संबंधों के लिए शादीशुदा लोगों की डेटिंग साइट एशले मेडिसन का डाटा लीक हो गया। इसमें कई चर्चित और बड़े लोगों के नाम सामने आए थे। टेक्सास और इमोरी यूनिवर्सिटी के फाईनेंस के प्रोफेसरों ने एशले मेडिसन के इन्हीं लीक डाटा पर शोध अध्ययन किया है। शोधकर्ताओं ने मुख्यत: चार तरह के पेशे वाले 11 हजार लोगों का अध्ययन किया। जिसमें ब्रोकर, कंपनियों के शीर्ष अधिकारी, सफेदपोश अपराधी और पुलिस अधिकारियों को लिया गया। इनके पब्लिक रिकॉर्ड और वर्क रिपोर्ट का अध्ययन किया गया।
शोधकर्ता ग्रिफिन जो पहले वाल स्ट्रीट व्यभिचार की विशेष जांच कर चुके है, ने कहा कि एशले मेडिसन के ग्राहकों ने प्रोफेशनल कोड ऑफ कंडक्ट को दूसरों की तुलना में दोगुना तोड़ा। इस शोध में मुख्य बात यह सामने आई कि जिन लोगों ने एक जगह धोखा दिया उन्होंने दूसरे कामों में भी धोखा दिया। हम तो बस डाटा का अध्ययन कर रहे हैं और यह डाटा बहुत ही ताकतवर है।
एशले मेडिसन खुद को एक बड़ी मैरिड डेटिंग सर्विस बताती है और जो गुपचुप तरीके से अफेयर के लिए पार्टनर ढूंढ़ने की सुविधा देती है। आप शादीशुदा होने के बावजूद इस साइट पर अपना अकाउंट खोल कर चोरी-छुपे अफेयर के लिए पार्टनर ढूंढ़ सकते हैं। यह एक मेम्बरशिप बेस्ड पेड वेबसाइट है। वर्ष 2015 में एथिकल हैकरों ने इसके तीन करोड़ यूजर का डाटा चोरी करके पब्लिक कर दिया था। इसमें कई बड़े नाम सामने आए थे। इस शोध के नतीजों से हलचल मची हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here