त्रिवेंद्र बोले, “हर रविवार करें डेंगू पर वार”

देहरादून। कोरोना वायरस महामारी की चुनौती के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज मंगलवार को डेंगू के खतरे को लेकर आगाह किया है। उन्होंने एक वीडियो सन्देश जारी कर जनता से ‘हर रविवार डेंगू पर वार’ करने की अपील की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि डेंगू का मच्छर साफ पानी में पनपता है। इसलिए हर रविवार लोग उस जगह से पानी को हटाएं, जहां जमा होता रहता है। हम सावधानी बरतेंगे तो डेंगू से हमारा बचाव हो सकेगा। उधर नगर निगम की टीम का एंटी डेंगू अभियान जारी रहा। टीम ने 10 वार्डों के 1500 से अधिक घरों, सरकारी और निजी प्रतिष्ठानों आदि का निरीक्षण कर लोगों को जागरूक किया।

इस दौरान टीम ने जलभराव मिलने पर 50 लोगों का चालान कर 17 हजार से अधिक जुर्माना वसूला। नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि अभियान के तहत टीम ने विजय कॉलोनी, किशन नगर, डीएल रोड, रिस्पना, करणपुर, बकरालवाला, चुक्खूवाला, इंदिरा कॉलोनी, घंटाघर एवं  रेस कोर्स उत्तर वार्ड में करीब 1500 घरों आदि का निरीक्षण किया। जहां भी जलभराव मिला तो वहां दवा का छिड़काव किया गया। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह अपने घरों में रखे गमले, कूलर आदि की सफाई करते रहें। पानी को जमा न होने दें। इस दौरान मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कैलाश जोशी, नोडल अधिकारी, सफाई निरीक्षक, सफाई नायक आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here