लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर सीएम धामी सख्त, कहा राज्य को नहीं बनने दिया जाएगा सॉफ्ट टारगेट

देहरादून। उत्तराखंड में अलग-अलग जनपद से लव जिहाद के मामले सामने आए हैं। जिसे लेकर प्रदर्शनों का दौर जारी है। प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव भी बढ़ता दिख रहा है। जिसे सरकार अब इन मामलों को गंभीरता से रही है। इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी बयान आया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हाल ही में लव जिहाद के जो मामले सामने आए, उस पर हमने सख्ती दिखाते हुए मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में जो डेमोग्राफिक बदलाव हुआ है, उस पर भी ध्यान दिया जा रहा है। इसलिए प्रदेश में सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है। जो भी संदिग्ध सामने आ रहा है, उसकी जांच की जा रही है। जांच में यदि किसी व्यक्ति की इस तरह के कामों में संलिप्ता पाई जाती है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, प्रदेश में हाल में जो कथित लव जिहाद के मामले सामने आए हैं, उस पर सीएम धामी ने कहा कि यह एक साजिश है, जो सोची समझी रणनीति के तहत की जा रही है। हालांकि, उत्तराखंड के लोग अब इस मामले को लेकर जागरूक हुए हैं, साथ ही सरकार भी अब इस पर सख्ती से कार्रवाई करेगी। प्रदेश में लव जिहाद के मामलों को बढ़ने नहीं दिया जाएगा।

सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड को लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के नाम पर सॉफ्ट टारगेट नहीं बनने दिया जाएगा। प्रदेश सरकार इस पर सख्ती से काम कर रही है। सीएम धामी ने कहा कि अब प्रदेश में बाहर से आने वालों को सख्त जांच से होकर गुजरना होगा। सीएम धामी ने कहा प्रदेश में उत्तराखंड पुलिस सत्यापन अभियान चलाए हुए है। बाहर से आने वालों का पूरा इतिहास खंगाला जाएगा। सीएम धामी ने कहा इस तरह के मामले सामने आने पर ढील नहीं दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here