चीन का नाम सुनते ही कुर्सी छोड़ भाग खड़े हुए जिला अस्पताल के डॉक्टर

संत कबीरनगर। जिले में एक हैरान करने मामला सामने आया है। यहां चीन से 40 दिन पूर्व घर लौटी एक छात्रा जिला अस्पताल में सर्दी और खासी का इलाज कराने पहुंची। उसने जब बताया कि वह चीन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है तो डर के मारे चिकित्सक मौके से फरार हो गए।
इसकी सूचना रैपिड रिस्पांस टीम को मिली तो उन्होंने अस्पताल में पहुंचकर छात्रा की जांच की। उसमें कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। जानकारी के अनुसार नाथनगर की एक छात्रा चीन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। वह तीन फरवरी को घर लौटी थी।
सूचना पर पांच फरवरी को रैपिड रिस्पांस टीम ने घर पहुंचकर उसकी जांच की थी। उसे 28 दिन निगरानी में भी रखा गया था। गुरुवार को छात्रा को सर्दी और खांसी की शिकायत थी, जिसका इलाज कराने वह जिला अस्पताल पहुंची। उसने जैसे ही बताया कि वह कुछ दिन पूर्व चीन से लौटी है, तो वहां मौजूद चिकित्सक मौके से फरार हो गए।
सूचना पर जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. एके सिन्हा के नेतृत्व में रैपिड रिस्पांस टीम जिला अस्पताल पहुंची और छात्रा की जांच की। हालांकि छात्रा में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई। इस संबंध में सीएमओ डॉ. हरगोविंद सिंह ने बताया कि जिले में जो भी लोग विदेश से लौट रहे है, उन्हें 28 दिन निगरानी में रखा जा रहा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here