जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तानी गोलीबारी में आज फिर भारतमाता के ये दो लाल हुए शहीद

जम्मू। आज शुक्रवार को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाक सेना ने गोलाबारी की। इसमें भारतीय सेना के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। पाक गोलीबारी में बुरी तरह घायल नायक प्रेम बहादुर खत्री और राइफल मैन सुखबीर सिंह को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। सीमा पर तैनात सेना के जवानों ने दुश्मन के हमले का तुरंत जवाब देना शुरू कर दिया है।
इससे पहले गुरुवार को भी पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। कीरनी, कस्बा, दिगवार, माल्टी और दलान सेक्टर में सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर पाकिस्तानी सेना ने हल्के और बड़े हथियारों से भारी गोलाबारी की थी। गोलाबारी से कीरनी सेक्टर में ग्राम ओड़ियारी, पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड के वीर सपूत जेसीओ सूबेदार स्वतंत्र सिंह (16 गढ़वाल) और एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए थे। 
घायल जेसीओ को एयरलिफ्ट कर कमान अस्पताल उधमपुर पहुंचाया गया था, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं ग्रामीण को परिजनों एवं पड़ोसियों ने चारपाई पर उठाकर कई किलोमीटर पैदल सड़क तक पहुंचाने के बाद एंबुलेंस से राजा सुख देव सिंह जिला अस्पताल पहुंचाया।
उधर मुंबई हमले की 12वीं बरसी के मौके पर भी जम्मू-कश्मीर में तनाव का माहौल था। कल आतंकियों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके एचएमटी में सुरक्षा बलों पर एक बड़ा हमला कर दिया था। हमले में दो जवान शहीद हो गए थे। कॉमबेट ड्रेस पहने तीन दहशतगर्द मौके पर पहुंचे और सेना के जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। घायल दोनों जवानों को शरीफाबाद स्थित सैन्य शिविर में ले जाया गया जहां दोनों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here