आज नहीं आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट:CBSE

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं कक्षा के परिणाम को लेकर आज नई जानकारी सामने आई है।
CBSE ने आज उन मीडिया समाचारों का खंडन किया है, जिसमें बताया जा रहा था कि रविवार 5 मई को 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित किए जा सकते हैं।
CBSE की पीआरओ रमा शर्मा ने आज बताया कि, ‘सोशल मीडिया पर अपुष्ट फेक न्यूज फैलाई जा रही हैं कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं कक्षा का परिणाम रविवार को जारी किया जाएगा. सभी प्रिंसिपल, छात्र, परिजन और लोगों को जानकारी दी जाती है कि सीबीएसई 10वीं कक्षा (CBSE) का परिणाम आज जारी नहीं किया जाएगा’। उन्होंने यह भी बताया कि, ‘केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आधिकारिक रूप से परिणाम जानने की प्रक्रिया, तिथि और समय की विधिवत जानकारी देगा’।
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने यह भी जानकारी दी है कि 12वीं कक्षा का रिजल्ट इसलिए जल्दी इसलिए जारी किया गया क्योंकि इसको लेकर केंद्रीय मानव संशाधन मंत्रालय की तरफ से निर्देश मिले थे क्योंकि 12वीं कक्षा में पास होने वाले छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए कॉलेजों में एडमिशन लेना होता है, ऐसे में पूरा फोकस 12वीं कक्षा का रिजल्ट तैयार करने पर था।
10वीं कक्षा का परिणाम तैयार करने में अभी कुछ समय लगेगा, हालांकि, बोर्ड ने परिणाम जारी करने को लेकर कोई तारीख नहीं बताई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here