सीधी। मध्य प्रदेश के सीधी जिले से वायरल हुए वीडियो में जो आरोपी भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला एक आदिवासी युवक पर पेशाब कर रहा था, उसे हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 323, 123, 294, 506 आइपीसी और एनएसए के तहत मामला दर्ज कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने बताया कि आरोपी गमछे में अपना मुंह छिपा कर बाहर भागने की फिराक में था, लेकिन वो अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाया। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात होने के कारण आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे अब पूरी घटना को लेकर बारीकी से पूछताछ कर रही है।

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को सीधी पेशाब कांड पर कहा कि कृत्य बहुत घृणित और निंदनीय था। कानून अपना काम कर रहा है। ये भाजपा की सरकार है यहां कानून का राज है। घटना सामने आने के बाद तत्काल मुख्यमंत्री जी के कहने पर एनएसए की कार्रवाई और कानूनी कार्रवाई कर दी थी, उसे रात में गिरफ्तार कर लिया गया है। अतिक्रमण पर बुलडोजर भी चलेगा। 

इस मामले की कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने इसकी घोर निंदा करते हुए कहा है कि ‘प्रदेश के सीधी जिले से एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने की क्रूरता का वीडियो सामने आया है। आदिवासी समाज के युवक के साथ ऐसी जघन्य और गिरी हुई हरकत का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है। आरोप है कि पेशाब करने वाला व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। मध्य प्रदेश पहले ही आदिवासी अत्याचार में नंबर वन है। इस घटना ने पूरे मध्यप्रदेश को शर्मसार कर दिया है।

बता दे कि भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला नशे में धुत सीढ़ी पर बैठे एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब कर देता है। इसका वीडियो भी वायरल हुआ। वहीं इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘मेरे संज्ञान में सीधी जिले का एक वायरल वीडियो आया है। मैंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि अपराधी को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर एनएसए भी लगाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here