भाजपा का कौन दिग्गज थामेगा हाथ!

कांग्रेस का सियासी दांव

  • राहुल गांधी की रैली के दौरान प्रदेश कांग्रेस का सियासी धमाका करने का दावा
  • आजकल राजनीतिक गलियारों में तैर रहीं कई तरह की चर्चायें
  • कांग्रेस से भाजपा में आये बड़े नेताओं की ओर उठ रहीं शक की निगाहें
  • इसके चलते राजनीति के धुरंधरों को जनता के सामने देनी पड़ रही सफाई

देहरादून। राहुल गांधी की देहरादून के परेड ग्राउंड में 16 मार्च की रैली से पहले यहां की सियासी फिजाओं में ये चर्चा जोरों से तैर रही है कि राहुल की रैली के दौरान कांग्रेस भाजपा के किसी बड़े नेता को अपने पाले में ला सकती है। इसको लेकर चर्चाओं की सुई उन दिग्गज नेताओं की ओर घूम रही है जिन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान बगावत कर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के नेतृत्व में भाजपा का दामन थाम लिया था। इससे भाजपा खेमे में हलचल मची है और पाला बदलने वाले नेताओं को जनता के सामने आकर भाजपा के प्रति अपनी निष्ठा को बयां किया जाने का सिलसिला शुरू हो गया है।
प्रदेश में कांग्रेस के बड़े नेता भी इस मुद्दे को हवा देने का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश पहले ही कह चुकी हैं कि राहुल की रैली के दौरान भाजपा के एक बड़े नेता कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। गत दिवस मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी इस बारे में गोलमोल जवाब देकर इन चर्चाओं को और हवा दे दी। उन्होंने पत्रकारों के सवाल के जवाब में —’समय का इंतजार ​कीजिए’ कहकर न तो इस बात का खंडन किया और न ही समर्थन किया।
यह मामला इतना तूल पकड़ चुका है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को भी इस बारे में कहना पड़ा कि डूबते जहाज में कौन सवार होना चाहेगा। इन चर्चाओं के बीच खुफिया विभाग भी टोह लेने में जुट गया है। भाजपा के असंतुष्ट नेताओं से जुड़ी सूचनाओं को य़ुद्ध स्तर पर एकत्रित किया जा रहा है। त्रिवेंद्र सरकार से असंतुष्ट नेताओं की सूची में वैसे तो कई नाम हैं, लेकिन शक के दायरे में अधिकतर वो नेता हैं जो लंबे समय तक कांग्रेसी रहकर भाजपा में शामिल हुए थे। हालांकि कांग्रेस के दावों में कितना दम है, यह तो राहुल गांधी की रैली के दौरान ही पता चल पायेगा कि कांग्रेस ने जो पटाखा फोड़ा, उससे धमाका हुआ या वह फुस्स निकला।

बीजेपी में हूं बीजेपी में रहूंगा : महाराज
उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने आज नई दिल्ली में पत्रकार वार्ता आयोजित कर उन सभी चर्चाओं पर विराम लगा दिया है जिनमें कई दिनों से उनके कांग्रेस में शामिल होकर गढ़वाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की बात हो रही थी। महाराज ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा— ‘मैं भाजपा में हूं और भाजपा में ही रहूंगा, और पार्टी के स्टार प्रचारक के रूप में पूरे देश में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार करूंगा।’
उन्होंने कहा कि न तो वह टिकट मांग रहे हैं और न ही लोकसभा चुनाव लड़ने की किसी के सामने इच्छा जताई है यहां तक कि उनके परिवार से भी कोई लोकसभा टिकट का दावेदार नहीं है। उन्होंने पार्टी या मुख्यमंत्री से अपनी नाराजगी की खबरों को भी सिरे से खारिज कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here