उत्तराखंड : …तो भाजपा में कटेगा इन विधायकों का टिकट!

सियासत की शतरंज

  • पार्टी विधायकों और सांसदों की बैठक में नड्डा ने दिये संकेत
  • कहा- किसने कितना काम किया, सारा रिकॉर्ड हमारे पास

देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तराखंड दौरे के दूसरे दिन आज शनिवार को रायवाला में पूर्व सैनिकों के सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए।
नड्डा ने पार्टी विधायकों व सांसदों की बैठक में संकेत दिए कि भाजपा उत्तराखंड में 2022 के विधानसभा चुनाव में उन विधायकों का टिकट काट सकती है, जिनका अभी तक प्रदर्शन खराब रहा है। उन्होंने कहा कि किसने कितना काम किया, सारा रिकॉर्ड हमारे पास है।
गौरतलब है कि नड्डा का दौरा शुरू होने से पहले ही भाजपा के हलकों में यह चर्चा गरम थी कि केंद्रीय संगठन ने अपने स्तर पर सभी 70 विधानसभा सीटों पर एक सर्वे कराया है। चर्चा है कि पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष पिछले दिनों जब देहरादून प्रवास पर आए थे, उस दौरान उन्होंने प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार को यह रिपोर्ट सौंपी थी।
हालांकि संगठन पदाधिकारी संगठन के स्तर पर ऐसा कोई सर्वे कराए जाने से इनकार कर रहे हैं। विधायकों व सांसदों के साथ सीधे संवाद में राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने जिस अंदाज में अपनी बात रखी, उसने कई विधायकों की पेशानी पर बल डाल दिए। नड्डा ने कहा कि पार्टी के पास यह पूरी जानकारी है कि किसने कितना काम किया है। यही काम टिकट का आधार बनेगा। 
इससे पहले रायवाला में नड्डा ने कहा, मेरा सौभाग्य है कि आज मुझे पूर्व सैनिक संवाद एवं सम्मान कार्यक्रम में आने का मौका मिला। सैनिकों को सम्मान देना हमारा कर्तव्य बनता ही है। लेकिन इन वीरों को कितना भी सम्मान दिया जाए, वो कम पड़ेगा। रायवाला के एक रिजॉर्ट में आयोजित सैनिक संवाद एवं सैनिक सम्मान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वह सैनिकों के परिवार की पीड़ा समझते हैं। कहा वे स्वयं एक सैनिक परिवार से हैं। जब कोई सैनिक सीमा पर शहीद होता है तो उसके परिवार पर क्या बीतती है, यह एक सैनिक परिवार के अलावा कोई नहीं जानता। पहले एक जवान का पार्थिव शरीर को घर पहुंचाने के लिए पांच से छह दिन लग जाते थे। इतने लंबे समय तक उस परिवार में क्या बीतता है, यह सब जानता हूं, लेकिन अब देश के प्रधानमंत्री के प्रयास से एक से दो दिन के अंदर जवान का पार्थिव शरीर उनके घर पर पहुंच रहा है। 
यहां से जगत प्रकाश नड्डा हरिद्वार पहुंचे और संत रविदास मंदिर खड़क धीरवाली में डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया। यहां से नड्डा हरिद्वार के वार्ड नंबर तीन दुर्गा नगर के बूथ नंबर 12 के अध्यक्ष प्रमोद पाल के घर पहुंचे। जहां उन्हाेंने सीएम पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के साथ जलपान किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष के सत्कार के लिए नाश्ते में पोहा और ढोकला बना था, लेकिन जेपी नड्डा ने काजू की कतली और पुष्कर सिंह धामी ने चॉकलेट की बर्फी खाई। यहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान महिलाओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को राखी भी बांधी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here