बदरीनाथ और मंगलौर सीट पर BJP ने प्रत्याशी के पैनल के लिए बनाए पर्यवेक्षक, उम्मीदवारों पर चर्चा

देहरादून। बदरीनाथ और मंगलौर सीट पर विधानसभा उपचुनाव की घोषणा के बाद से भाजपा-कांग्रेस दोनों ही तैयारी में लग गए है। दोनों ही पार्टियां अपने-अपने जीत का दावा भी कर रही है। उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने पर्यवेक्षकों की टीम भी तय कर दी है। माना जा रहा हैं कि दोनों की दल अगले कुछ दिनों में हाईकमान को नाम भेज सकते है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने जानकारी देते बताया कि प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मंगलौर विधानसभा के लिए प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी एवं राजपुर विधायक खजान दास को और बदरीनाथ सीट के लिए कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत एवं रुद्रप्रयाग विधायक भरत चौधरी को पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है। दोनों स्थानों पर यह दो-दो सदस्यीय टीम क्षेत्र के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा करेंगी। साथ ही ग्राउंड सर्वे रिपोर्ट को मद्देनजर रखते हुए सामाजिक एवं क्षेत्रीय समीकरणों को भी परखेगी । यह सब प्रत्याशी के पैनल तैयार करने से प्रक्रिया के प्रथम चरण के अनुसार की जाएगी ।

बता दें कि, बद्रीनाथ विधानसभा सीट कांग्रेस के खाते में थी। 2022 के विधानसभा चुनाव में राजेंद्र भंडारी ने चुनाव जीता था और मौजूदा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को इस सीट से हर का सामना करना पड़ा था। लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में राजेंद्र भंडारी ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। इसके बाद यह सीट खाली हो गई। वहीं हरिद्वार लोकसभा के अंतर्गत आने वाली मंगलोर विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी सरबत करीम अंसारी के निधन के बाद मंगलोर विधानसभा सीट खाली हुई। 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट को लगभग 22000 वोटो से जीत हासिल की है। इन समीकरणों को देखकर यह माना जा रहा है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों इन सीटों को अपने नाम करना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here