उत्तराखंड : मकान ढहने से गर्भवती महिला समेत चार की मौके पर मौत

देहरादून। बीते मंगलवार की रात एक घर में सो रहे दो परिवारों के लिए काल बनकर आई। हादसे में एक गर्भवती महिला, एक महिला, एक नौ साल की बच्ची और एक युवती का शव मलबे से निकाल लिया गया है। पुलिस और प्रशासन की टीम राहत कार्यों में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात राजधानी के इंद्रा कॉलोनी में एक घर पर पुश्ता गिरने से मकान ढह गया। सूचना पाकर देर रात ही मौके पर पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारी पहुंचे और राहत और बचाव कार्य किया गया। चुक्खुवाला स्थित इंद्रा कॉलोनी में मंगलवार रात दो बजे घर के पीछे प्लाट का पुस्ता गिरने से मकान ढह गया। दो परिवारों के दो पुरुषों में से एक रात में ड्यूटी पर चला गया था जो सकुशल है।एक पुरुष और एक बच्चे को जीवित निकाला जा चुका है। हादसे का शिकार हुई गर्भवती महिला की आजकल में डिलीवरी होने वाली थी।

दुर्घटनास्थल पर आईजी अभिनव कुमार, डीआईजी अरुण मोहन जोशी, डीएम आशीष श्रीवास्तव, एसपी सिटी श्वेता चौबे, कोतवाल एसएस नेगी समेत पुलिस और प्रशासन की टीम मौजूद रही। घटना के दौरान मकान में छह परिजन थे। मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस के जवान राहत बचाव कार्य में लगे रहे। इस बाबत पड़ोसियों का कहना है कि यह पुस्ता अवैध रूप से बनाया जा रहा था। जिसके लिए कई बार मकान मालिक को कहा गया था। मकान के मलबे में दबी गर्भवती महिला का नाम किरन (30), सृष्टि (9), प्रमिला (22) और विमला देवी (37) बताये गये हैं। जबकि समीर चौहान (30) और कृष (10) को मलबे से सकुशल निकाल लिया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here