थराली ब्लॉक के भूपेंद्र बने चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति के अध्यक्ष

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति के केंद्रीय अध्यक्ष पद पर चमोली जिले के भूपेंद्र सिंह रावत ऊर्फ मुन्ना भाई की ताजपोशी होने पर क्षेत्र के चिन्हित आंदोलनकारियों ने उन्हें बधाई दी है और आशा जताई है कि वह उनकी समस्याओं को दूर करने के साथ ही चिन्हीकरण से वंचित रह गए आंदोलनकारियों का चिन्हीकरण करने का प्रयास तेज करेंगे।
गौरतलब है कि कुछ माह पूर्व चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति के केंद्रीय अध्यक्ष जेपी पांडे की मौत होने के बाद से अध्यक्ष का पद रिक्त पड़ा हुआ था। समिति के एक अन्य कोर कमेटी के सदस्य बाल किशन का भी निधन होने के बाद से यह पद खाली पड़ा था। समिति के प्रदेश महामंत्री आरएस मनराल ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि बीते गुरुवार को कनखल हरिद्वार में कोर कमेटी की एक बैठक आयोजित हुई जिसमें कोर कमेटी के सदस्य नरेंद्र सिंह गुसाईं, कमला पांडेय, डॉ. अमर सिंह अहितान, महेश गौड़ ने भाग लेते हुए समिति की गतिविधियां पर चर्चा करते हुए। समिति का राज्य अध्यक्ष का पद रिक्त होने के कारण तमाम महत्वपूर्ण गतिविधियां ठप पड़े होने पर चिन्ता व्यक्त की थी।
इस पर कोर कमेटी के सदस्यों ने समिति के क्रियाकलापों में सक्रिय भूमिका निभाने वाले राज्य आंदोलनकारी चमोली के थराली ब्लॉक निवासी भूपेंद्र सिंह रावत को समिति का राज्य अध्यक्ष बनाने पर आमसहमति जाहिर करते हुए उन्हें अध्यक्ष चुन लिया और शीघ्र समिति का विस्तार करने एवं समिति की राज्य स्तरीय बैठक बुलाने का अनुरोध किया। कोर कमेटी में हरिद्वार के भीम सेन रावत को सभी शामिल किया गया हैं। भूपेंद्र रावत के अध्यक्ष बनने पर राज्य आंदोलनकारी हरीश पंत, नरेंद्र सिंह बिष्ट, हरेंद्र बिष्ट, सहित तमाम आंदोलनकारियों ने बधाई देते हुए आंदोलनकारियों की तमाम समस्याओं के लिए संघर्ष में तेजी आने की आशा व्यक्त की है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here