मिलिये दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला से…!

यह हैं सुपर मॉडल बेला हदीद

  • परफेक्ट ब्यूटी हैं बेला, अपने नैन नक्शों के सही अनुपात से बनीं दुनिया की सबसे सुंदर महिला
  • मशहूर अमेरिकी सिंगर बियॉन्से दूसरे और तीसरे नंबर पर रहीं अमेरिकी एक्ट्रेस और मॉडल अंबर हर्ड

लंदन । अब तो साइंस ने भी मान लिया है कि 23 साल की सुपर मॉडल बेला हदीद दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं और बेला को यह खिताब इसलिए मिला है क्योंकि उनके चेहरे पर उनकी आंखें, नाक और लिप्स की प्लेसमेंट एकदम परफेक्ट है। दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला की लिस्ट में बेला के बाद दूसरे नंबर पर मशहूर अमेरिकी सिंगर बियॉन्से, तीसरे नंबर पर अमेरिकी ऐक्ट्रेस और मॉडल अंबर हर्ड और चौथे नंबर पर अमेरिकी सिंगर और ऐक्ट्रेस एरियाना ग्रांडे को स्थान मिला है।

खूबसूरती को परिभाषित करने का प्राचीन ग्रीस का कैलकुलेशन है ‘गोल्डन रेशियो आफ ब्यूटी पाई’। जिसमें 94.35 प्रतिशत के साथ पहले नंबर पर रहीं बेला। बेला को उनकी चिन यानी ठुड्डी की प्लेसमेंट के लिए 99.7 फीसद अंक मिले। लंदन के प्रतिष्ठित हार्ले स्ट्रीट के एक लोकप्रिय फेशियल कॉस्मेटिक सर्जन डॉ. जूलियन डी सिल्वा के अनुसार हर महिला के चेहरे पर आंखें, आईब्रोज, नाक, होंठ, जबड़ा, ठुड्डी और कान का आदर्श अनुपात सुंदरता को निर्धारित करता है और इस रेशियो में ही बेला हदीद विजेता बनीं क्योंकि फिजिकल परफेक्शन के नाम पर उनका चेहरा परफेक्ट निकला।
हालांकि बेला हदीद की नैचरल ब्यूटी का हाथ कम ही बताया जाता है क्योंकि बेला पर टीनएजर रहते ही नोज जॉब करवाने, चेहरे में फिलर्स इंजेक्ट करवाने और लिप जॉब तक करवाने का आरोप लग चुका है। हालांकि इन अफवाहों पर बेला ने हमेशा चुप्पी ही साधे रखी और कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here