बदरीनाथ-केदारनाथ हाईवे चौथे दिन भी ठप

चमोली। प्रदेश में हो रही लगातार बारिश से भूस्खलन और मलबा आने से जगह जगह सड़कें बंद हो रही हैं। जिससे आम जन मानस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आज शनिवार को चौथे दिन भी बदरीनाथ और केदारनाथ हाईवे पर आवागमन नहीं हो पाया है। 
चमोली जिले में बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ और पिनोला गोविंदघाट के पास बंद है। यहां हाईवे पर विशाल बोल्डर आ गए हैं। जोशीमठ तक हाईवे सुचारु है। फिलहाल जिले में मौसम सामान्य है। रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे सोनप्रयाग से गौरीकुंड के बीच भूस्खलन से अवरुद्ध है। जिस कारण अभी तक केदारनाथ यात्रा शुरू नहीं हो पाई है। लोनिवि, बीआरओ और ऑलवेदर रोड परियोजना में लगीं निर्माण एजेंसियां अपने-अपने कार्यक्षेत्र में मार्गों को खोलने में जुटी हैं। लोनिवि का कहना है कि लगातार बारिश के कारण मार्ग खोलने में दिक्कत आ रही है।
कर्णप्रयाग-ग्वालदम मोटर मार्ग चट्टान टूटने से हरमनी के पास अवरुद्ध है। यहां  सड़क पर मलबा हटाने के दौरान जेसीबी मशीन दुर्घटनाग्रस्त होकर पिंडर नदी में समा गई। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उधर देहरादून समेत प्रदेश के कई इलाकों में आज शनिवार को भी हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। मौसम के अनुसार देहरादून, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में अनेक स्थानों पर और हरिद्वार, उत्तरकाशी, टिहरी, अल्मोड़ा, चंपावत, ऊधमसिंह नगर जनपद में कुछ स्थानों पर तेज बौछार के साथ बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राजधानी में फिलहाल इसी तरह का मौसम बना रहेगा। ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में बारिश होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here