चीन से भारत में आने वाले लोगों के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध।

  • 15 जनवरी 2020 को या उसके बाद चीन गए लोगों को भारत में प्रवेश नहीं

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय डीजीसीए नेे आदेश जारी किया है कि जो लोग 15 जनवरी 2020 को या उसके बाद चीन गए हैं उन लोगों को भारत में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। कोरोनावायरस के फैलने से डीजीसीए ने  चीन जाने वाले या चीन से आने वाले विदेशियों के भारत में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।
डीजीसीए ने आदेश दिया है कि जो विदेशी 15 जनवरी 2020 को या उसके बाद चीन गए हैं उन्हें भारत-नेपाल, भारत-भूटान, भारत-बांग्लादेश, और भारत-म्यांमार सहित किसी भी बंदरगाह या हवाई भूमि से भारत की सीमा में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।
हाल ही में कोरोनावायरस का ताजा मामला बिहार के गया जिले में सामने आया है। यहां चीन से लौटे एक छात्र टार्जन कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टार्जन कुमार में कोरोनावायरस का संदिग्ध लक्षण पाया गया, जिसके उपरान्त टार्जन कुमार को  गया के सरकारी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के सीनियर रेजिडेंट हेमंत कुमार ने बताया कि टार्जन को सर्दी और खांसी है, इसलिए सावधानी बरतते हुए उसे आसोलेशन वार्ड में रखा गया है। युवक के खून और गले के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here