न्यूयार्क में इतिहास रचेंगे बजरंग!

  • अमेरिका ने पहली बार किसी भारतीय को फाइट नाइट में कुश्ती लड़ने के लिए भेजा न्योता 
  • इस समय 65 किलो भाग वर्ग में विश्व के नंबर वन पुरुष पहलवान हैं पूनिया

भारत के नामी गिरामी पहलवान बजरंग पूनिया को कुश्ती में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए अमेरिका के न्‍यूयॉर्क में फाइट नाइट में कुश्ती लड़ने के लिए बुलाया गया है। 
वह पहले भारतीय पहलवान हैं जिन्‍हें अमेरिका से यह फाइट करने का न्‍योता मिला है यह मुकाबला 6 मई को न्‍यूयॉर्क के मेडिसन स्‍क्‍वेयर गार्डन में होगा और इसका नाम ‘ग्रेपल एट द गार्डन- बीट द स्‍ट्रीट्स’ रखा गया है। यह टूर्नामेंट नौ साल से रेसलिंग में काफी नाम कमा चुका है। बजरंग इस समय 65 किलो वर्ग में विश्व के नंबर वन पुरुष पहलवान हैं। उन्‍होंने इसी सप्‍ताह एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में भी गोल्‍ड मेडल जीता था।
फाइट नाइट में बजरंग पूनिया के सामने मुकाबले में दो बार के यूएस नेशनल चैंपियन यिआनी दियाकोमाहलिस होंगे। इस बारे में बजरंग ने बताया, ‘अगर खिलाड़ी के नजरिये से देखा जाए तो यह मेडिसन स्‍क्‍वेयर गार्डन में कुश्‍ती करना काफी बड़ा अनुभव होगा। लेकिन खुशी भी है और डर भी। खुशी इसलिए कि मैं पहला भारतीय हूं जिसे वहां का न्योता भेजा गया है और डर इसलिये क्‍योंकि देश की मुझसे बहुत बड़ी उम्‍मीदें हैं।
बजरंग हरियाणा के झज्‍जर जिले के रहने वाले हैं। वे अपने पिछले नौ अंतरराष्‍ट्रीय टूर्नामेंटों में आठ स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। इनमें कॉमनवेल्‍थ और एशियन गेम्‍स के गोल्‍ड भी शामिल हैं। उनके मेंटर योगेश्‍वर दत्‍त हैं। उन्‍होंने भी लंदन ओलंपिक में 60 किलो भार वर्ग में कांस्‍य पदक जीता था। योगेश्वर ने कहा, ‘बजरंग) इस समय सब जगह जीत कर अपने कौशल का लोहा मनवा रहा है और वह मेडिसन स्‍क्‍वेयर गार्डन भी कामयाबी के झंडे गाड़ेगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here