चीन सीमा से लगे गांवों का होगा कायाकल्प : महेंद्र भट्ट

  • बदरीनाथ के विधायक ने चीन सीमा क्षेत्र से लगे गांवों का दो दिवसीय भ्रमण कर लोगों की समस्याओं से हुए रूबरू

गोपेश्वर से महिपाल गुसाईं।
आज बुधवार को बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट चीन सीमा क्षेत्र से लगे गांवों का दो दिवसीय भ्रमण कर लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए। उन्होंने उनकी सभी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निराकरण कराने का आश्वासन दिया।
चीन सीमा से लगे भारतीय गांवों का भ्रमण कर यहां लौटे विधायक ने एक पत्रकार वार्ता में कहा कि सीमा से लगे गांवों की तमाम समस्याओं के बारे में सीएम से मिलकर इनके निराकरण के लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि अन्य सीमा क्षेत्रों की तर्ज पर नीती घाटी के बाड़ाहोती और ग्यालढुंग दर्रे तक सीमा दर्शन यात्रा शुरु कराई जाएगी। इसके लिए वह केंद्र व राज्य सरकार से वें वार्ता करेंगे। इसके साथ ही नीती घाटी को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। विधायक ने कहा कि भविष्य में कैलाश मानसरोवर यात्रा नीती घाटी से शुरु कराने, टिम्मरसैंण महादेव (बर्फानी बाबा) को पर्यटन विभाग के सहयोग से यात्रा से जोड़ने, नीती घाटी में सिंचाई नहर के बजाय पाइप लाइन सिंचाई योजना का निर्माण किए जाने, बॉर्डर एरिया डेवलपमेंट प्लान के तहत स्थानीय लोगों को ही रोजगार दिए जाने के प्रयास किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि उरेड़ा विभाग के सहयोग से छोटी-छोटी लघु जल विद्युत परियोजनाएं संचालित की जाएंगी। मलारी तक रोडवेज बस सेवा भी आगामी वर्ष तक शुरू करा दी जाएगी। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर बिष्ट, सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र रावत, नवल भट्ट, मोहन नेगी, मीडिया प्रभारी महावीर रावत, विनोद कनवासी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here