अब बदायूं में दोहराया गया ‘निर्भया कांड’!

  • पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा, महिला के प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड और उसके पैर व पसली को भी तोड़ा

बदायूं। जिले के उघैती इलाके में बीते रविवार रात एक मंदिर में पूजा करने गयी महिला से गैंगरेप कर हत्या के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सनसनीखेज खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक महिला के साथ न सिर्फ सामूहिक दुष्कर्म किया गया बल्कि उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दी, जिससे उसका आंतरिक हिस्सा तक फट गया। 
आरोपियों ने महिला का एक पैर और एक पसली तोड़ दी थी। उसके शरीर का सारा खून बह जाने से उसकी मौत हुई। पुलिस ने मंदिर के पुजारी सत्यनारायण दास, मेवली निवासी वेदराम और यशपाल के खिलाफ हत्या व दुष्कर्म के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली है। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि थानेदार ने बेहद लापरवाही दिखाते हुए पीड़ित के परिजनों को टरका दिया था और मामले को हादसे का रूप देने की कोशिश की थी। इसके बाद उच्चाधिकारियों के संज्ञान में जब यह मामला आया तो थानेदार को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया।

एफआईआर के मुताबिक महिला रविवार शाम मंदिर में पूजा करने के लिये पहुंची थी। रात 12 बजे पुजारी सत्यनारायण दास, वेदराम और यशपाल उसे अर्द्धनग्न हालत में घर के बाहर फेंक गए। उसके प्राइवेट पार्ट से खून बह रहा था। उसका एक पैर टूटा हुआ था। परिजन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी थी, लेकिन पूरी बेशर्मी दिखाते हुए पुलिस सोमवार दोपहर तक मौके पर नहीं पहुंची।
पीड़ित पक्ष का आरोप है कि उघैती के थानेदार रावेंद्र प्रताप सिंह ने उनकी फरियाद नहीं सुनी। मौके का मुआयना भी नहीं किया। घटना के करीब 18 घंटे बाद सोमवार दोपहर में लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इस मामले में एसएसपी संकल्प शर्मा का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें लगाई गईं हैं। मंगलवार दोपहर बाद महिला के शव का पैनल में पोस्टमार्टम कराया गया। महिला के शव की हालत देखकर खुद चिकित्सक तक हैरान रह गए। 
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक महिला के साथ गैंगरेप हुआ था। उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाली गई, जिससे अंदरूनी हिस्सा फट गया। उसकी बाईं सातवीं पसली टूटी हुई मिलीं और बायां फेफड़ा भी फटा हुआ था। उसका बांया पैर टूटा हुआ मिला है जो महिला के साथ हुई हैवानियत की कहानी बयां कर रहे थे। एसएसपी ने बताया कि महिला की मौत के मामले में हत्या और दुष्कर्म आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में इंस्पेक्टर की लापरवाही सामने आई है। उसे सस्पेंड कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here