बाप ‘आम्रपाली’ कहता है, बेटा ‘अनारकली’!

पिता—पुत्र के बिगड़े बोल 

  • आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम के घोर आपत्तिजनक बयान पर बोलीं जया प्रदा- जैसा बाप, वैसा बेटा
  • अब्दुल्ला आजम ने कहा था- हमें अली भी चाहिये और बजरंगबली भी चाहिये लेकिन अनारकली नहीं चाहिये
  • इससे आहत जया प्रदा ने आजम और अब्दुल्ला से पूछा- क्या इसी नजरिये से तुम समाज की महिलाओं को देखते हो

उत्तर प्रदेश में रामपुर लोकसभा क्षेत्र में आजम खान के विवादित बयानों के बाद उनके बेटे अब्दुल्ला आजम भी इस दौड़ में शामिल हो गये हैं। रामपुर में प्रचार के आखिरी दिन उन्होंने जया प्रदा पर घोर आपत्तिजनक टिप्पणी की। जिससे आहत जया प्रदा ने कहा कि वह उसे पढ़ा लिखा समझदार युवक समझती थी परंतु वह बिल्कुल अपने बाप पर गया है। 
रामपुर के पान दरीबा में जनसभा संबोधित हुए अब्दुल्ला ने जया प्रदा का नाम लिए बिना इशारों-इशारों में कहा, ‘हमें अली भी चाहिये और बजरंगबली भी चाहिये लेकिन अनारकली नहीं चाहिये।’ इस आपत्तिजनक बयान पर अब जया प्रदा ने कहा है कि जैसा बाप-वैसा ही बेटा है। बाप उसे ‘आम्रपाली’ कहता है और बेटा ‘अनारकली’ कह रहा है। इस बयान से पता चलता है कि वह समाज की महिलाओं को किस नजर से देखते हैं।
जया प्रदा ने अब्दुल्ला के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा, ‘तय नहीं कर सकती कि इस बात पर हंसा जाए या फिर रोया जाए। बेटा बिल्कुल बाप की तरह है। अब्दुल्ला से ऐसी उम्मीद नहीं थी। वह एक पढ़ा-लिखा शख्स है। तुम्हारे पिता कहते हैं, मैं ‘आम्रपाली’ हूं और तुम कहते हो कि मैं ‘अनारकली’ हूं। क्या इसी नजरिए से तुम लोग समाज की महिलाओं को देखते हो?’
गौरतलब है कि इससे पहले आजम खान भी जया प्रदा के बॉलीवुड से जुड़े होने की वजह से उन पर कई बार निशाना साधते आए हैं और उन्हें नाचने-गानेवाली भी बोल चुके हैं। ताजा घटनाक्रम में आजम खान द्वारा एक चुनावी सभा में ’17 दिन में अंडरवीयर का रंग खाकी समझने’ वाले बयान पर चुनाव आयोग ने उनके चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here