पीएम की मीटिंग के लाइव प्रसारण पर गरमाई सियासत

  • मोदी ने केजरीवाल को टोका- परंपरा के खिलाफ काम हो रहा, केजरी बोले- गुस्ताखी हुई तो माफी मांगता हूं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी अपनी बात रखी। इस इंटरनल मीटिंग में जब केजरीवाल ऑक्सीजन को लेकर अपनी बात कह रहे थे, तब दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय ने मीटिंग का लाइव प्रसारण कर दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस पर आपत्ति जताई। उन्होंने केजरीवाल को टोकते हुए कहा कि परंपराओं के खिलाफ काम हो रहा है। केजरी ने इस पर कहा कि गुस्ताखी हुई हो तो माफी मांगता हूं।
केजरीवाल ने मीटिंग में दो बार हाथ जोड़कर दिल्ली के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन सप्लाई की अपील की। उन्होंने कहा कि ओडिशा से ऑक्सीजन दिलवा दीजिए। मोदी ने कहा- इस पर काम चल रहा है।

केजरीवाल बोले- दिल्ली के लिए और व्यवस्था करवा दीजिए।
मोदी ने मीटिंग के बीच में ही टोका- ये परंपराओं और प्रोटोकॉल के खिलाफ हो रहा है कि कोई मुख्यमंत्री ऐसी मीटिंग को लाइव टेलीकास्ट कर रहा है। ये उचित नहीं है। हर किसी को संयम का पालन करना चाहिए।
केजरीवाल ने कहा- अगर मेरी तरफ से कोई गुस्ताखी हुई है या आचरण में कोई गलती हुई है तो मैं इसके लिए माफी चाहता हूं। आज की प्रेजेंटेशन बहुत अच्छी थी। हमें जो निर्देश मिले हैं, हम उनका पालन करेंगे।
केंद्र सरकार के सूत्रों ने कहा, ‘केजरीवाल ने स्तर गिराया है। पहली बार प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ निजी बातचीत को टेलीकास्ट किया गया। उनकी पूरी स्पीच किसी समस्या के हल के लिए नहीं थी, बल्कि राजनीति और जिम्मेदारियों से बचने के लिए थी।’
मीटिंग के लाइव प्रसारण के मसले पर कहा कि हमने मुख्यमंत्री केजरीवाल के भाषण को LIVE शेयर किया था। हमें कभी भी ऐसे लिखित या मौखिक निर्देश केंद्र से नहीं मिले थे कि इस तरह की बातचीत को लाइव शेयर नहीं किया जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here