Air India: नशे में धुत शख्स ने महिला यात्री पर की पेशाब, डीजीसीए ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में चौंकाने वाली घटना सामने आई है। शराब के नशे में धुत एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री ने ऐसी शर्मनाक हरकत की कि हर कोई देखता रह गया। उसने फ्लाइट में बिज़नेस क्लास में बैठी एक महिला यात्री (70) पर पेशाब कर दिया। पीड़ित महिला ने केबिन क्रू को सूचना दी, लेकिन उन्होंने यात्री को नहीं पकड़ा और वह विमान लैंड करने के बाद बेखौफ वहां से चला गया। मामला हाइलाइट होने के बाद एयर इंडिया के अधिकारी ने कहा कि इस घटना में एक आंतरिक समिति का गठन किया और पुरुष यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डालने की सिफारिश की है। एयर इंडिया ने इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

वहीं पीड़ित महिला ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन को पत्र लिखा है, तब जाकर मामले की जांच शुरू हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना 26 नवंबर, 2022 की है। महिला ने अपने पत्र में लिखा कि विमान में क्रू मेंबर्स कठिन परिस्थिति से निपटने के लिए सजग नहीं थे। उन्होंने कहा, एयरलाइंस की तरफ से उनकी सुरक्षा और सुविधा को सुनिश्चित करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई।
महिला ने अपने पत्र में बताया कि वह एयर इंडिया की फ्लाइट AI-102 से न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए यात्रा कर रही थीं। लंच के बाद विमान की लाइट बंद कर दी गई। इसी दौरान नशे में धुत व्यक्ति उनकी सीट के पास आया और मुझपर पेशाब कर दी। इसके बाद भी वह व्यक्ति मेरे पास ही खड़ा रहा। सहयात्री के कहने के बाद वह वहां से हटा। महिला ने बताया, घटना के बाद उसके कपड़े, बैग, जूते पेशाब से पूरी तरह भीग चुके थे। उन्होंने इस बारे में क्रू मेंबर्स को जानकारी दी, जिसके बाद एयर होस्टेस आईं और डिसइनफ्कटेंट छिड़क कर चली गईं। थोड़ी देर बाद उन्होंने एक जोड़ी पायजामा और डिस्पोजेबल चप्पल दिया गया। महिला ने बताया, पेशाब करने वाले व्यक्ति पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह व्यक्ति वहां से चला गया।

एयर इंडिया के अधिकारी ने एएनआई को बताया कि एयर इंडिया ने 26 नवंबर को हुई घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही एयर इंडिया ने इस घटना में एक आंतरिक समिति का गठन किया और पुरुष यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डालने की सिफारिश की, मामला सरकारी समिति के अधीन है और फैसले का इंतजार है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने भी एक बयान में कहा है कि हम एयरलाइन से रिपोर्ट मांग रहे हैं और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here