जनता मोदी के बाद किसको देखना चाहती है प्रधानमंत्री, जानिये

  • एक मीडिया संस्थान द्वारा किए गए सर्वे में हुआ खुलासा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब भी एक लोकप्रिय प्रधानमंत्री बने हुए हैं। ज्यादातर लोग उन्हें ही देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। हालांकि उनके बाद लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखते हैं। यह खुलासा एक मीडिया संस्थान द्वारा हाल में कराए गए सर्वे से हुआ है।
इस सर्वे को तीन जनवरी से 13 जनवरी 2021 के बीच 12,232 लोगों के बीच किया गया। इसमें 67 फीसदी ग्रामीण आबादी और 33 फीसदी शहरी आबादी शामिल है। सर्वे के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता बरकरार है। 38 प्रतिशत लोग उन्हें ही अगले प्रधानमंत्री के तौर पर पसंद करते हैं। सर्वे के मुताबिक 10 प्रतिशत लोगों ने मोदी के बाद प्रधानमंत्री पद के लिए योगी आदित्यनाथ को चुना है।
सर्वे के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह को केवल आठ प्रतिशत लोग देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। इससे साफ है कि लोगों के बीच योगी की लोकप्रियता शाह से ज्यादा है।
राहुल, प्रियंका और सोनिया को नकारा
सर्वे के नतीजे कांग्रेस के लिए चिंता का सबब हैं। केवल सात प्रतिशत लोग राहुल गांधी को देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। वहीं पांच प्रतिशत लोग अरविंद केजरीवाल को इस पद के लिए पसंद करते हैं। चार प्रतिशत लोगों की पसंद सोनिया गांधी और ममता बनर्जी हैं। केवल तीन प्रतिशत लोग प्रियंका गांधी वाड्रा को अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखते हैं। राजनाथ सिंह को भी तीन प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला है। इसके अलावा दो प्रतिशत लोगों की पसंद मायावती, अखिलेश यादव, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, नीतीश कुमार और नितिन गडकरी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here