विकास के उत्तराखंड में घुसने की चर्चा से मचा हड़कंप!

हरिद्वार-नैनीताल में पुलिस अलर्ट

  • बिजनौर में काले रंग की स्कॉर्पियो में दिखने के बाद देर रात अंदरखाने बढ़ाई चौकसी
  • कानपुर से फरार हत्यारोपी विकास दुबे को लेकर नैनीताल जिले में अलर्ट जारी 
  • एसएसपी ने बॉर्डर पर खासतौर से हथियारों के साथ चेकिंग करने के दिये निर्देश

हल्द्वानी/हरिद्वार। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार हुए मुख्य आरोपी विकास दुबे के उत्तराखंड में घुसने की चर्चा से सोमवार देर रात खलबली मच गई। चर्चा रही कि हरिद्वार के पड़ोसी जनपद बिजनौर में विकास दुबे को काले रंग की स्कॉर्पियो में देखा गया था, लेकिन वह बिजनौर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। उसके उत्तराखंड में घुसने को लेकर पुलिस अंदरखाने तो अलर्ट रही, लेकिन किसी पुलिस अफसर ने इसे खुलकर स्वीकार नहीं किया।
कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मामला कुछ दिनों से देशभर में सुर्खियों में है। मुख्य आरोपी विकास दुबे की तलाश में उत्तर प्रदेश पुलिस की 50 से अधिक टीमें दिनरात लगी हुई हैं, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ सका है। सोमवार रात को उत्तराखंड में उस समय विकास दुबे के घुसपैठ करने की चर्चाएं तेज हो गईं, जब पड़ोसी जनपद बिजनौर में उसे काले रंग की स्कॉर्पियो में साथियों के साथ देखे जाने का हल्ला मचा। हालांकि, बिजनौर पुलिस को काले रंग की स्कॉर्पियो नहीं मिल पाई। इस बात की आशंका जताई गई थी कि विकास दुबे उत्तराखंड में प्रवेश कर गया है। इस तरह की चर्चा सामने आने पर अंदरखाने तो उत्तराखंड पुलिस सक्रिय हुई, लेकिन किसी पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की। डीजी (अपराध) अशोक कुमार से जब इस बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि किसी तरह की घुसपैठ की बात अभी सामने नहीं आई है। विकास दुबे को लेकर नैनीताल में भी पुलिस को अलर्ट किया गया है। पुलिस अधिकारियों की ओर से बॉर्डर पर पुलिसकर्मियों को हथियार के साथ चेकिंग करने की हिदायत दी गई है।
गौरतलब है कि कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के लिए जिम्मेदार फरार विकास दुबे अभी पकड़ा नहीं गया है। यूपी की पुलिस उसे बिजनौर में तलाश रही है। इसी कारण यूपी के अधिकारियों के कहने पर उत्तराखंड के कई जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है। एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने बॉर्डर पर पुलिसकर्मियों को हथियारों के साथ चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं क्योंकि पता चला है कि विकास दुबे हथियारों के साथ चलता है। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने कहा कि इस बाबत जिले में पुलिस अलर्ट पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here