अभाविप के स्थापना दिवस पर किया पौधरोपण

हरिद्वार से दीपक मिश्रा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 72वें स्थापना दिवस को राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर हरिद्वार इकाई द्वारा ऋषिकुल विद्यापीठ संस्कृत महाविद्यालय में पौधरोपण किया। विद्यालय परिसर में औषधि वृक्षों के साथ गुड़हल, हरड़, नीम, तुलसी, गिलोय के पौधों को लगाया गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के गढ़वाल संयोजक मोहित चौहान ने कहा कि परिषद ने अपने स्थापना दिवस से ही रचनात्मक और आंदोलनात्मक कार्यक्रमों के माध्यम से समाज को दिशा एवं दशा प्रदान की है अपने संघर्ष में अतीत से शुरू किए हुए कार्यों के बल पर आज परिषद दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन है।

अभाविप के जिला संयोजक राहुल गुर्जर ने कहा परिषद स्थापना दिवस के अवसर पर हरिद्वार जिले के प्रत्येक नगर इकाई, कॉलेज इकाइयों में कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। जिसमें पौधरोपण के साथ-साथ वर्चुअल संगोष्ठी, छात्र सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्र शक्ति को राष्ट्र शक्ति के रूप में परिवर्तित करते हुए देश के अंदर निर्णायक आंदोलन का नेतृत्व करने वाला छात्र संगठन है।

आज विद्यार्थी दिवस होने के साथ-साथ हम सभी विद्यार्थियों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। जिससे हम राष्ट्र के निर्माण में अपनी भूमिका का सही तरीके से पालन कर सकें। इस अवसर पर ऋषिकुल विद्यापीठ संस्कृत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बलदेव प्रसाद, प्रदेश सह-कोषाध्यक्ष डॉ. नवीन पंत, संस्कृत इकाई के पूर्व प्रदेश प्रमुख ईश्वर सुयाल, प्रकाश तिवारी आचार्य मनोज शर्मा, प्रेम प्रकाश जोशी, सोहन लाल शर्मा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here