जिस बुजुर्ग की क्वारंटाइन केंद्र में हुई मौत, उसी का रिश्तेदार युवक निकला पॉजिटिव

  • विकासखंड देवाल के अंतर्गत ग्राम पंचायत ल्वाणी में एक युवक की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि होने से पूरे क्षेत्र में छाई दहशत

थराली से हरेंद्र बिष्ट।
विकासखंड देवाल के अंतर्गत ग्राम पंचायत ल्वाणी में एक 18 वर्षीय युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पूरे क्षेत्र में दहशत छा गई है क्योंकि जिस परिवार का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है, गत 14 जून को उसी परिवार के एक 80 वर्षीय बुजुर्ग की पंचायतघर में बने क्वारंटाइन सेंटर ल्वाणी में मौत हो गई थी। जिसके बाद यहाँ रह रहे मृतक के अन्य परिजनों को ल्वाणी के ही इजरपाट प्राइमरी स्कूल में शिफ्ट किया गया था। अब उसी सेंटर से उस बुजुर्ग के 18 वर्षीय रिश्तेदार युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है।
आज शुक्रवार तड़के स्वास्थ्य विभाग को मिली ब्लड सैंपल की रिपोर्ट में देवाल के ल्वाणी गांव के क्वॉरेंटाइन सेंटर में दिल्ली से लौटे एक 18 वर्षीय युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली के चिकित्सक डॉ. नवनीत चौधरी ने इस की पुष्टि करते हुए बताया कि 12 जून को एक परिवार दिल्ली से घर लौटा था। इसी परिवार में देवाल के वांण गांव निवासी यह युवक भी उनके साथ आया था।
ल्वाणी लौटे इस परिवार में एक 80 वर्षीय बुजुर्ग, उनका पुत्र, पुत्रवधू, एक छोटे बच्चा सभी ल्वाणी निवासी के साथ ही वांण गांव निवासी कोरोना पॉजिटिव पाया गया यह युवक भी था। सभी को ल्वाणी में बनाए गये क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। इसी परिवार के बुजुर्ग की अचानक 14 जून को सेंटर में ही मौत हो गई थी। परिजनों के अनुरोध पर पुलिस, प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमे ने बिना उसके शव का सैंपल लिए व पोस्टमार्टम के बगैर ही उस का अंतिम संस्कार कर दिया था।
बाद में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवाल के चिकित्सक डॉ.  शहजाद अली के नेतृत्व में मृतक बुजुर्ग के लड़के एवं लड़के के वांण गांव निवासी साले का 21 जून को सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया , आज आई रिपोर्टों में बुजुर्ग के लड़के के 18 वर्षीय साले की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं वही जीजा की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। डॉ 0 सहजाद अली ने बताया की कोरोना पॉजिटिव युवक को कोविड़ केयर सेंटर भराड़ीसैंण भेजा जा रहा हैं।वही सेंटर में ही रह रहे मृतक बुजुर्ग की पुत्रवधू एवं उसके छोटे बच्चे का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा हैं।
अचानक बुजुर्ग की मौत के बाद उसी के साथ आए व सेंटर में रह रहे युवक की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद जहां पूरी पिंडर घाटी में दहशत बनी हुई हैं, उससे अधिक दहशत ल्वाणी सहित इसके आसपास के गांवों में बन गई हैं। उल्लेखनीय हैं कि 24 जून को ही थराली ब्लाक की किमनी गांव लौटी एक 17 वर्षीय लड़की की भी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी जबकि उसकी मां की रिपोर्ट संदिग्ध आई थी। जिनका भराड़ीसैंण में उपचार चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here