चमोली में आज फिर 8 नये मामले मिलने से फैली सनसनी

गोपेश्वर से महिपाल गुसाईं।

जिला चमोली में लगातार दूसरे दिन भी गुरूवार को कोरोना संक्रमण 8 नए मामले सामने आने से जिले में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग मुंबई, पूना, दिल्ली व देहराूदन से यहाॅ पहुॅचे थे। जिला प्रशासन ने सभी को गौचर व भराडीसैंण में पूर्व में ही क्वारेंटीन किया हुआ था।
बुधवार को 7 सैनिकों सहित एक अन्य कोरोना पाॅजिटिव मामले सामने आने के बाद गुरुवार को भी पुनः 8मामले सामने आने के बाद पूरे चमोली जिले में हड़कंप मचा हुआ हैं। प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने से चिंता बढ़ने लगी हैं।8 मामले सामने आने के बाद इस जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 115 हो गई है। हालांकि इसमे से 83 लोग स्वस्थ भी हो चुके है। जिले में 32 एक्टिव केसों में से 13 आर्मी एवं आईटीबीपी के जवान भी शामिल है जो हाल ही में अपनी ड्यूटी पर यहाॅ पहुॅचे थे।  
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल नियमित रूप से टेस्ट के लिए भेजे जा रहे है। गुरूवार को 211 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए। जिले से अभी तक 6414 व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके है जिसमें से 5452 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव तथा 115 की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली है। जबकि 636 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। बाहर से आने वाले व्यक्तियों का बाॅडर पर ही ट्रू-नेट मशीन टेस्ट एवं एन्टिजन टेस्ट भी किया जा रहा है। 
कोविड संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत बाहरी प्रदेशों से आए 106 प्रवासी अभी फेसलिटी क्वारेन्टाइन में चल रहे है। मेडिकल टीम फेसलिटी क्वारंन्टीन में ठहराए गए लोगों की प्रतिदिन जाॅच कर रही है। इसके अलावा 478 प्रवासी अभी होम क्वारंन्टीन में चल रहे है। होम क्वारंन्टीन लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए गठित 23 मोबाइल चिकित्सा टीमों ने 04 गांवों में घर-घर जाकर होम क्वारेंटीन में रह रहे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here