उत्तराखंड : एक ही दिन में मिले 592 नए संक्रमित और 12 की मौत!

देहरादून। प्रदेश में जांच बढ़ने के साथ ही कोरोना के नए संक्रमित मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बीते सोमवार को 592 नए संक्रमित मिले हैं। बीते पांच महीने में पहली बार एक ही दिन में 12 मरीजों की मौत हुई है। साथ ही 604 मरीजों को ठीक होने पर घर भेजा गया है। देवभूमि में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 20 हजार पार करने वाला है। 
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को 10,109 सैंपल निगेटिव मिले हैं। वहीं 592 सैंपलों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। देहरादून जिले में सबसे अधिक 149 कोरोना संक्रमित मिले हैं। हरिद्वार में 138, नैनीताल में 99, ऊधमसिंह नगर में 58, टिहरी में 52, उत्तरकाशी में 41 लोग जांच में संक्रमित मिले। पौड़ी और चंपावत जिले में 13-13, अल्मोड़ा में 10, रुद्रप्रयाग में सात, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में छह-छह कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। 
उधर सुशीला तिवारी मेडिकल कालेज हल्द्वानी में सात, एम्स ऋषिकेश में चार, दून मेडिकल कॉलेज में एक संक्रमित की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक 269 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में संक्रमितों में से 13,608 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 5887 सक्रिय मरीजों का उपचार चल रहा है। 
प्रदेश में होम आईसोलेशन और कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों का केंद्र से जारी ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज करने के लिए शासन ने सभी जिलों को आदेश जारी किए हैं। जिलाधिकारियों और सीएमओ को निर्देश दिए गए कि प्रोटोकॉल के अनुसार मरीजों को दवाईयां दी जाएं। प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ. पंकज कुमार पांडेय की ओर से जारी आदेश के अनुसार कोरोना संक्रमित लक्षण रहित और कम लक्षण वाले मरीजों के इलाज की होम आईसोलेशन और कोविड केयर सेंटर में रखने की व्यवस्था की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here