आतंकी हमलों से दहला अफगानिस्तान, दो धमाकों में 34 लोगों की मौत

काबुल। आज रविवार को अफगानिस्तान में तालिबान के साथ शांति वार्ता के बावजूद दो अलग-अलग बम धमाकों में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई। वहीं बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की भी खबरें हैं। पहला हमला अफगानिस्तान में एक सैन्य अड्डे को निशाना बनाकर किया गया। जबकि दूसरे हमले में प्रांतीय परिषद के प्रमुख को मारने की कोशिश की गई।
आत्मघाती आतंकी ने सैन्य बेस को बनाया निशाना : अफगानिस्तान के पूर्वी गजनी प्रांत में अधिकारियों ने बताया कि हमलावर विस्फोटकों से भरी सैन्य गाड़ी को सैन्य कमांडो अड्डे पर ले गया और उसमें विस्फोट कर दिया। इसमें 31 सैनिकों की मौत हो गई जबकि 24 अन्य जख्मी हो गए। गजनी अस्पताल के प्रमुख ने बताया कि मृतकों में सभी सैन्यकर्मी हैं। बताया जा रहा है कि आत्मघाती हमलावर ने कार को उड़ाने से पहले मिलिट्री बेस के गेट पर फायरिंग भी की।
प्रांतीय परिषद के प्रमुख के काफिले पर हमला : दक्षिणी अफगानिस्तान में अधिकारियों ने बताया कि जुबल में आत्मघाती हमलावर ने एक कार के जरिये प्रांतीय परिषद के प्रमुख के काफिले को निशाना बनाया। इस हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और बच्चों समेत 12 अन्य जख्मी हो गए। प्रांतीय परिषद के प्रमुख आज रविवार को हुए हमले में बच गए हैं और उन्हें मामूली चोटें आई हैं। इन हमलों की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।
अफगानिस्तान के बमियान प्रांत में मंगलवार को सड़क के किनारे छिपाकर रखे गए बम में विस्फोट होने से एक यातायात पुलिस कर्मी समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 45 लोग घायल हो गए थे। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने बताया था कि बमियान प्रांत के बमियान शहर में दोपहर में हुए विस्फोट में 45 लोग घायल हो गए। धमाके में कई दुकानें और गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here