चमोली जिले में 33 लोग मिले पॉजिटिव, मचा हडकंप

गोपेश्वर से महिपाल गुसाईं।

जिलें में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम ही नही ले रहा हैं। रविवार को जिले में कुल 33 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव मिली। अकेले जिला कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के कोरोना पाॅजिटिव आने के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया हैं।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज जिले के अंतर्गत कर्णप्रयाग से 10, जिला कार्यालय गोपेश्वर में 7, जोशीमठ से 5, घाट से 3, देवाल से 2 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। इसके अलावा गोपेश्वर, सोनला, चमोली, नारायणबगड, सीआईएसएफ-एनटीपीसी तथा एचसीसी पीपलकोटी से भी 1-1 व्यक्ति की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली।
स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों का इलाज शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस से जिले में अब तक 1479 लोग संक्रमित हुए है। हालांकि इसमें से 1244 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। और 235 एक्टिव केस है। हालांकि अब तक कोरोना संक्रमण से जिले में एक भी व्यक्ति की मृत्यु ना होने पर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली हैं। 
कोविड संक्रमण की रोकथाम को लेकर एहतियातन सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे है। कोविड की जांच के लिए जिला प्रशासन ने गौचर एवं जोशीमठ में भी ट्रू-नाॅट मशीन लगा दी है। जबकि कर्णप्रयाग व जिला अस्पताल में पहले से ही जांच के लिए यह सुविधा है। जनपद वासियों को संक्रमण से बचने के लिए शारीरिक दूरी रखने एवं मास्क पहनने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल जांच का दायरा भी बढा दिया है ताकि अधिक से अधिक लोगों की जांच हो सके। रविवार को 500 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिले से अभी तक 33822 व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं, जिसमें से 29535 सैंपल नेगेटिव तथा 1479 सैंपल पाॅजिटिव मिले। जबकि 1338 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here