उत्तराखंड : इस शहर में आज मिले 14 पॉजिटिव, दो अगस्त तक क्षेत्र सील कर बनाया कंटेनमेंट जोन

काशीपुर। शहर में पॉजिटिव मिले एक हलवाई के संपर्क में आए 14 लोगों की रिपोर्ट भी रैपिड एंटीजन किट से की गई जांच में पॉजिटिव आई है। क्षेत्र को दो अगस्त तक के लिये कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है।
गौरतलब है कि 16 जुलाई को आवास-विकास निवासी एक हलवाई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। दुकान से आसपास के लोग मिठाई, दही और अन्य खाद्य सामग्री लेकर जाते रहे। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रैपिड एंटीजन किट से जांच सर्वे किया। सुबह से शाम तक 200 लोगों की जांच की गई। इसमें आसपास के 14 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
इस पर एसडीएम गौरव कुमार के निर्देश पर आवास विकास (सुभाष नगर) और सुभाष पार्क के क्षेत्र को दो अगस्त तक के लिए सील कर कंटेनमेंट जोन बना दिया गया। कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. अमरजीत सिंह साहनी ने लोगों से अपील की है कि सर्दी, बुखार, खांसी की शिकायत होने पर स्वास्थ्य विभाग के नंबर पर सूचना दें। इससे पूर्व कटोराताल, आवास-विकास, पुष्प विहार, पक्काकोट, बसई, कुंडेश्वरी, पैराडाइज कॉलोनी, प्रकाश सिटी, प्रकाश रैजीडेंसी सहित 20 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं।
शनिवार की देर रात कंटेनमेंट जोन काजीबाग निवासी छह महिलाएं, दो बालिकाओं सहित पांच व्यक्ति और कटोराताल निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। सभी के सैंपल 16 जुलाई को भेजे गए थे। खास बात यह है कि रविवार की दोपहर तक भी संक्रमितों को कोरोना पॉजिटिव की सूचना नहीं दी गई। कॉलोनीवासियों ने बताया कि शनिवार की रात करीब आठ बजे एक पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों के पते तस्दीक करने पहुंचा था लेकिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इसकी जानकारी नहीं दी गई।
डॉ. अमरजीत सिंह साहनी ने बताया कि वह शनिवार को प्रगति रिपोर्ट देने रुद्रपुर गए थे। रिपोर्ट देर शाम आई थी। कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि तीन कोविड सेंटरों में 183 लोगों के भर्ती होने से तीनों ही सेंटर फुल हो गए। इसके बाद पांच लोगों को रुद्रपुर कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। संयुक्त मजिस्ट्रेट गौरव कुमार ने बताया कि सोमवार को शहर में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर लॉकडाउन नहीं रहेगा। पूर्व की भांति बाजार में दुकानें खुली रहेंगी। समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here