देहरादून : सेना के 13 जवान और सीआईएसएफ के दो जवान भी पॉजिटिव !

  • जिले में रविवार को एम्स ऋषिकेश की दो नर्स सहित कोरोना संक्रमण के 58 नये आये मामले सामने

देहरादून। जिले में रविवार को कोरोना के 58 मामले सामने आए। इनमें सेना के 13 जवान और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के दो जवान भी शामिल हैं। वहीं, सेलाकुई की फैक्ट्री में काम करने वाले छह और कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 
सीएमओ डा. बीसी रमोला ने बताया कि रविवार को सेना के 13 और सीआईएसएफ के दो जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सेना के ये जवान कुछ दिन पहले अलग-अलग राज्यों से लौटे हैं। उन्हें क्वारंटीन किया गया था। वहीं एक निजी अस्पताल, एम्स ऋषिकेश की दो नर्स, दून अस्पताल का एक सफाई कर्मचारी, तेगबहादुर रोड का एक युवक, राजीवनगर व माजरा निवासी एक-एक व्यक्ति, दून अस्पताल में कोरोना संदिग्ध के तौर पर पहले से भर्ती सात मरीज, सेलाकुई की एक कंपनी के छह कर्मचारी, डोईवाला और गुज्जरावाला के दो लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।  
बड़ी संख्या में प्रवासियों के लौटने के बाद संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ था। अब भी दूसरे राज्यों से संक्रमित पहुंच रहे हैं। आशा रोड़ी चेकपोस्ट समेत अन्य सीमाओं पर उनकी जांच कर सैंपल भी लिए जा रहे हैं। रविवार को भी जो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, वह बिहार, बंगाल, उत्तर प्रदेश और दिल्ली आदि से लौटे हैं। मच्छी बाजार के कपड़ा व्यापारी के संपर्क में आए करीबियों में भी लगातार कोरोना संक्रमण आ रहा है। कपड़ा व्यापारी समेत उनके करीबी पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इनमें उनकी पत्नी और बेटा भी शामिल है। उनकी एक महिला कर्मचारी भी पहले ही संक्रमित आ चुकी है। 
दून के एक निजी अस्पताल की मालिक और महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद अब उसी अस्पताल की एक नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी। इससे पहले इस महिला डॉक्टर के बेटे को भी शनिवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इन महिला डॉक्टर का अपना निजी क्लीनिक भी है और जिस अस्पताल की नर्स संक्रमित मिली है वहां पर यह डॉक्टर विजिट करती हैं।
उधर पुलिस की सख्ती के बाद भी लोग बैखौफ होकर बिना मास्क के घूम रहे हैं। रविवार को पूर्ण लॉकडाउन के बाद भी दून के दो हजार से अधिक लोग ऐसें थे जो बिना मास्क पहले सड़कों पर घूम रहे थे। जिसके खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार को दून में 2458 लोगों का चालान कर दो लाख से अधिक का जुर्माना वसूला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here