मुख्यमंत्री ने अपने घर पर भाजपा का झंडा और स्टीकर लगाकर किया मेरा परिवार भाजपा का परिवार अभियान का शुभारंभ

देहरादून। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को सुबह अपने डिफेंस कालोनी स्थित आवास पर परिवार के लोगों के साथ पार्टी का झंडा और स्टीकर लगाकर मेरा परिवार-भाजपा का परिवार का प्रदेश में शुभारंभ किया। 2019 में फिर से केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनाने के लिए 400 से अधिक सीटों के साथ लाने के लिए भाजपा का यह महत्वकांक्षी राष्ट्र व्यापी कार्यक्रम है।इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह पार्टी को केंद्र में फिर से सत्ता में लाने के लिए काफी महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इससे पार्टी को पूरे देश में मजबूती मिलेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में और प्रधानमंत्री श्री मोदी की प्रेरणा से पार्टी नए-नए कार्यक्रम दे रही है। इस कार्यक्रम के तहत पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता और समर्थकों के घरों पर पार्टी का ध्वज फहराया जाना है और स्टीकर लगाना है। पार्टी की कोशिश है कि प्रदेश के हर घर पर पार्टी का झंडा लहराए। झंडा और स्टीकर लगाकर हर कार्यकर्ता को उसकी सेल्फी लेकर पार्टी को भेजनी है। इस तरह के कार्यक्रमों में पार्टी के हर कार्यकर्ता को समर्पित होकर भाग लेना है। आगामी 26 फरवरी से कमलदीप कार्यक्रम चलना है। इसमें हर घर पर कमल दीप जलेगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को रुद्रपुर में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। यह अभूतपूर्व जनसभा होगी। श्री मोदी जी जिस मैदान में सभा करने जा रहे हैं वह इतनाबड़ा है कि किसी की हिम्मत वहां रैली करने की नहीं हुई। पहले भी श्री मोदी जी ने ही वहां रैली की है। इस कारण से उस मैदान का नाम मोदी जी के नाम से प्रचलित हो गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। जब वह उत्तराखंड के संगठन महामंत्री का दायित्व देख रहे थे, तब बदरीनाथ में पार्टी की कार्य समिति की बैठक में ही उनके मन में चारो धामों को जोड़ने का विचार आया था। प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने उत्तराखंड को आल वैदर रोड और चार धाम जैसी महत्वपूर्ण परियोजना दी। आल वैदर रोड का काम तेजी से चल रहा है। साथ ही चार धाम परियोजना के लिए कर्णप्रयाग से बदरीनाथ और सोनप्रयाग, डोईवाला से टिहरी, डूंडा, बड़कोट और गंगनानी का सर्वे कार्य पूरा हो गया है। भारत माला परियोजना के तहत भी करीब 18 हजार करोड़ का काम चल रहा है। उत्तराखंड में सड़कों के विकास पर करीब 62 हजार करोड़ का निवेश हो रहा है। ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक रेल लाइन के लिए तेजी से काम चल रहा है। इस परियोजना की लागत का पूरा पैसा स्वीकृत है और काम के साथ ही इसकी हर किश्त जारी की जा रही है। इन योजनाओं के बनने से राज्य को 12 फीसदी का जीएसटी भी मिलेगा। साथ हजारों रोजगार के अवसर मिलेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र में श्री मोदी की सरकार आने के बाद आज कश्मीर में हालात सुधरे हैं। वहां पत्थरबाजी नहीं होती। कश्मीर में आतंकवाद अब अंतिम सांस ले रहा है। देश की सेना को भी मजबूती देने और उनकी सुरक्षा के लिए जहां राफेल और अन्य अत्याधुनिक यंत्र खरीदे हैं वहीं सेना के जवानों के जीवन के सुरक्षा के लिए उन्हें बुलेट प्रुफ जैकेट दिए गए हैं। आर्थिक समृद्धि के साथ ही देश ने मोदी जी के नेतृत्व हर तरह से विकास किया है। किसान सम्मान निधि का लाभ प्रदेश के 92 फीसद किसानों को मिलने जा रहा है।
इससे पहले इस कार्यक्रम के प्रदेश सह संयोजक डा. देवेंद्र भसीन ने कहा कि मुख्यमंत्री के घर पर उनके ही द्वारा पार्टी का झंडा और स्टीकर लगाकर प्रदेश में इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। उत्तराखंड में 10 लाख परिवारों के घरों में झंडा और स्टीकर लगाने का लक्ष्य है। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष विनय गोयल, जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर, सीताराम भट्ट, दर्जाराज्यमंत्री शमशेर सिंह सत्याल, प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह बिष्ट, सह मीडिया प्रभारी शादाब शम्स, बलजीत सोनी, सुभाष बड़थ्वाल, बृजभूषण गैरोला, पार्षद सुशीला रावत, आदित्य चैहान आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here