शहीदों को श्रद्धांजलि देने वालों का लगा तांता

देहरादून में मोहन लाल रतूड़ी और खटीमा में वीरेंद्र राणा का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कारगी चैक स्थित शहीद मोहन लाल रतूड़ी के आवास पर जाकर उनके पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उधर खटीमा में शहीद वीरेंद्र राणा का पार्थिव शव उनके घर पहुंचने पर बड़ी संख्या में क्षेत्रवासियों ने श्ऱद्धांजलि दी और सैनिकों ने उन्हें सलामी दी।


मुख्यमंत्री ने शहीद मोहन लाल के परिजनों से भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता दुःख की इस घड़ी में शहीदों के परिवार के साथ है। राज्य सरकार शहीदों के परिजनों का हरसंभव सहयोग करेगी। आतंकियों को इस कायराना हरकत का करारा जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दुःख की इस घड़ी में पूरा देश इन शहीदों की शहादत के प्रति नतमस्तक है।

उधर खटीमा में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद वीरेंद्र राणा का पार्थिव शव पहुंचने पर बड़ी संख्या में क्षेत्रवासियों ने श्रद्धांजलि दी और सैनिकों ने उन्हें सलामी दी। इस मौके पर केद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा, काबीना मंत्री यशपाल आर्य, विधायक पुष्कर धामी, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अजय भट्ट, मंडी परिषद अध्यक्ष गजराज सिंह बिष्ट सहित कई नेताओं ने भी शहीद को श्रद्धांजलि दी। शहीद वीरेंद्र राणा के ढाई वर्षीय पुत्र ने मुखाग्नि दी, जिसे देखकर वहां उपस्थित लोगों की आंखें नम हो गईं।

दोपहर बाद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत भी सांसद भगत सिंह कोश्यारी के साथ खटीमा गए और शहीद श्री बीरेन्द्र राणा को उनके आवास पर श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके परिजनों को सांत्वना प्रदान की।
उधर पूर्व सैनिक वेल्फेयर एसोसिएशन के केंद्रीय अध्यक्ष पीटीआर शमशेर सिंह बिष्ट (अप्रा) ने बताया कि पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों की आत्मा की शान्ति के लिए रविवार को प्रातः 11ः00 बजे पंचायती मंदिर, दर्शन लाल चैक में शान्ति हवन का आयोजन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here