देशभक्ति में बनें अब साझीदार

देहरादून। वीरों की भूमि उत्तराखंड ने देश की रक्षा के लिये हजारों बेटों की शहादत दी है। प्रथम विश्व युद्ध से लेकर कारगिल युद्ध तक उत्तराखंड के हजारों सैनिकों ने अपने बलिदान से मातृभूमि के प्रति अपने प्रेम से अमर गाथा​ लिखी है।
सैनिक बहुल देवभूमि के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सैन्य और अर्ध सैन्य बलों के जवानों की मदद के लिये सराहनीय पहल की है। उन्होंने सैन्य और अर्ध सैन्य बलों के जवानों की मदद के लिये राहत कोष की स्थापना करते हुए जागरूक लोगों को आगे आने का आह्वान किया है। जिसके लिये ​केनरा बैंक में मुख्यमंत्री सैनिक/अर्धसैनिक कल्याणार्थ राहत कोष के नाम से खाता खोला गया है। खाता संख्या 1182101021536 आईएफएससी कोड सीएनआरबी 0001182 है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सैन्य बलों के जवानों और उनके आश्रितों के कल्याण और पुनर्वास के लिये राज्य सरकार संकल्पबद्ध है और इसके लिये कई कल्याणकारी योजनायें चलाई जा रही हैं। उन्होंने आम जनता से अपने सैन्य बलों की आर्थिक मदद में सहभागिता करने की अपील की है। उन्होेंने कहा कि आपकी छोटी सी मदद से कई सैन्य परिवारों की तकदीर संवर जाएगी। इसके लिये केनरा बैंक के इस खाते में यथासंभव अंशदान जरूर करना चाहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here