आतंकियों से निपटने को सुरक्षा बल फ्री हैंड

गद्दारों को सिखाएंगे सबक
-सीसीएस की बैठक में लिये अहम फैसले में सुरक्षा बलों को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मिली पूरी आजादी
-पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेषन का दर्जा छीना

जम्मू से कश्मीर जा रहे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर पुलवामा के पास हुए आतंकी हमले में 44 जवानों की शहादत से जहां देशभर में लोगों का खून खौला हुआ है वहीं पुलवामा में हुई आतंकी घटना के बाद कैबिनेट काउंसिल ऑफ सिक्योरिटी; सीसीएस की एक महत्वपूर्ण बैठक में दो बड़े फैसले लिए गये हैं। जिनमें पहला फैसला पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है और दूसरा आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को कार्रवाई करने के लिए फ्री हैंड कर दिया गया है।
शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अध्यक्षता में कैबिनेट काउंसिल ऑफ सिक्योरिटी की एक अहम बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के साथ ही वायु सेना और नौसेना के आला अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक शुरू होते ही सीआरपीएफ की डीजी से इस पूरी घटना की जानकारी लेकर आतंकवाद को जड़ से मिटाने की रणनीति पर चर्चा की गई। बैठक खत्म होने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मीडिया को बैठक के दौरान लिये गये फैसलों की जानकारी दी। सामान्य तौर पर कैबिनेट कमेटी ऑफ सिक्योरिटी की बैठक की ब्रीफिंग नहीं होती है लेकिन इस आतंकी घटना की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने मीडिया के सामने बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी देने का फैसला लिया।
जेटली ने बताया कि बैठक में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की सभी ने एक स्वर में कड़ी निंदा की और भविष्य में ऐसे हमलों की पुनरावृत्ति न हो सके, इसके लिये ठोस रणनीति बनाने पर चर्चा की गई। बैठक में कई अहम फैसले भी लिये गये। जिनमें पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है और जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों, उनको पनाह और शह देने वाले गद्दारों से निपटने के लिये पूरी आजादी दी गई है। उन्होंने कहा कि इस आतंकी घटना से जुड़े देशद्रोहियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here